उत्तर प्रदेश

घर में काम करने वाली सहायिका को बांधकर पीटा, शरीर पर मिले चोट के निसान

Satyapal Singh Kaushik
29 Dec 2022 12:15 PM GMT
घर में काम करने वाली सहायिका को बांधकर पीटा, शरीर पर मिले चोट के निसान
x
नोएडा के फ्लैट में एक काम करने वाली सहायिका को उसकी मालकिन ने बांधकर पीटा है , जिससे उसके शरीर पर चोट के निसान मिले।

फेज 3 कोतवाली क्षेत्र स्थित क्लियो काउंटी सोसायटी में घरेलू सहायिका को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में फरार आरोपित महिला की तलाश में कोतवाली पुलिस की 2 टीमें नोएडा सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दे रही थीं। बुधवार देर रात जब आरोपित महिला सैफाली किसी काम से अपने फ्लैट पर आई,उसी दौरान मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने उसे दबोच लिया।

शरीर पर मिले चोट के निसान

बुधवार को मेडिकल रिपोर्ट में सामने आया है कि घरेलू सहायिका के शरीर पर नौ जगह चोट के निशान हैं। जांच में यह भी सामने आया है कि पूर्व में भी खुद को अधिवक्ता बताने वाली महिला सैफाली घरेलू सहायिका से मारपीट कर चुकी है और उसे डरा धमकाकर घर का काम कराती थी। बुधवार को कोतवाली पुलिस की टीमें जब महिला के फ्लैट पर पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ मिला।

जानिए क्या है पूरा मामला

मथुरा के पदम सिंह ने फेज तीन कोतवाली पुलिस को सोमवार को शिकायत दी कि उनकी 20 वर्षीय बेटी अनीता सेक्टर-121 स्थित क्लियो काउंटी सोसायटी की सैफाली वर्मा के फ्लैट पर अनुबंध के तहत काम करती थी। 6 महीने का अनुबंध 31 अक्टूबर को पूरा हो गया। इसके बाद भी सैफाली बंधक बनाकर अनीता से काम करवाती थी और मारपीट करती थी।

दो दिन पहले पिटाई होने के बाद अनीता लिफ्ट से भागने लगी तो सैफाली ने वहां भी उसके साथ मारपीट की और धमकी दी। घटना का वीडियो जारी होने के बाद पुलिस हरकत में आई। जांच में सामने आया है कि मालकिन ने सोसायटी के एप पर घरेलू सहायिका का नाम दर्ज नहीं कराया था।

पिता का आरोप है कि रस्सी से सहारे उसकी बेटी एक दिन नीचे पहुंच गई थी लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने उसे रोक लिया। इसके बाद मालकिन ने उसकी पिटाई कर दी। मिठाई सहित कोई भी सामान बिना पूछे खाने पर अनीता को प्रताड़ित किया जाता था।

पुलिस करेगी जांच

सोसायटी के साथ ही आसपास के क्षेत्र में लगे करीब 10 CCTV कैमरे की फुटेज को कोतवाली पुलिस की टीम ने खंगाला। यहां से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की दो टीमें लगातार सोसायटी में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रख रही थी। महिला देर रात जब सोसायटी स्थित अपने फ्लैट पर पहुंची, तभी उसे दबोच लिया गया। मेडिकल रिपोर्ट और पीड़िता के बयान के आधार पर इस मामले में पुलिस SC,ST एक्ट लगाने की भी तैयारी में है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story