Archived

एटा में एक और मासूम के साथ हुआ रेप, गाँव में तनाव

एटा में एक और मासूम के साथ हुआ रेप, गाँव में तनाव
x
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में इस समय रेप की घटनाओं में काफी इजाफा हो रहा है. एटा में अभी मासूम के रेप की बात भूले भी नहीं थे कि तीसरे दिन दूसरी घटना घट गई. अबकी घटना जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के गाँव कैल्ठा में घटी है. जहाँ एक मासूम का अपहरण कर रेप करने के बाद मौत के घाट उतार दिया गया. घटना से इलाके में तनाव है गाँव में भारी तादात में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के कैल्ठा गांव का है. पीड़िता अपने चाचा के तिलक समारोह में शामिल होने के लिए आई थी. गुरुवार रात नौ बजे के करीब पीड़िता गायब हो गई. जिसके बाद परिजनों ने काफी खोजबीन की. सुबह 3 बजे मासूम का शव गांव के बाहर जंगल में मिला. आनन-फानन में परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले में पुलिस ने एक आरोपी पिंटू को गिरफ्तार किया है. आरोपी तिलक समारोह में हलवाई का कम करने आया था.

इससे पहले 17 अप्रैल को जिले में 8 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. मासूम अपने परिवार के साथ शादी समारोह में गई थी. शादी में टेंट लगाने का काम करने वाले युवक सोनू जाटव ने शराब के नशे में धुत्त हो कर पहले तो मासूम का अपहरण किया. उसके बाद उसके साथ रेप कर गला दबाकर हत्या कर दी. परिजनों ने बच्ची की तलाश की. तो थोड़ी दूर पर नवनिर्मित मकान में मासूम बच्ची का शव मिला. इसके गले में रस्सी बंधी हुई थी. परिजनों ने बच्ची को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले में पुलिस ने आरोपी सोनू जाटव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


बता दें कि अभी एटा में इसी सप्ताह में एक मासूम को रेप के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. इसके ठीक उसी सप्ताह में दूसरी घटना होना प्रदेश में किस और इशारा करती है. ये घटनाएँ बार बार एक जैसी होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है.

Next Story