Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > एटा > एटा में इंजीनियर पति ने पत्नी को गोली मार खुद भी की आत्महत्या

एटा में इंजीनियर पति ने पत्नी को गोली मार खुद भी की आत्महत्या

परिजनों ने बताया है कि मनमुटाव के चलते धीरेंद्र ने पत्नी की हत्या कर खुद को गोली मार ली। इससे उसकी भी मौत हो गई। दोनों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।

 Shiv Kumar Mishra |  20 Jun 2020 4:12 AM GMT  |  एटा

एटा में इंजीनियर पति ने पत्नी को गोली मार खुद भी की आत्महत्या
x

एटा कोतवाली नगर के मोहल्ला अवंतीबाई में बुधवार की रात जवाहर तापीय परियोजना के इंजीनियर ने पत्नी की हत्या करने के बाद गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने गुरुवार सुबह बंद कमरे से दोनों के शव बरामद किए। साथ ही एक तमंचा और कारतूस के तीन खोखे भी बरामद हुए हैं।

सूचना पर जिलाधिकारी और एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर छानबीन की है। पुलिस प्रथम दृष्टया हत्या के बाद आत्महत्या का मामला मान रही है। दंपती के परिजनों का भी यही कहना है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है।

मोहल्ला अवंतीबाई नगर निवासी राजेश कुमार राजपूत के मकान में छह जून को धीरेंद्र कुमार वशिष्ठ (35) पुत्र सत्यप्रकाश निवासी गांव इब्राहिमपुर नगरिया थाना रिजोर अपनी पत्नी गंगोत्री उर्फ गौरी तिवारी के साथ किराए पर रहने के लिए आए थे। धीरेंद्र मलावन स्थित जवाहर तापीय परियोजना में सेफ्टी इंजीनियर था। उसकी पत्नी गंगोत्री उर्फ गौरी बीटीसी अंतिम वर्ष की छात्रा थी।

मकान मालिक ने दी पुलिस को सूचना

राजेश कुमार की पत्नी आरती ने बताया कि गुरुवार को दंपती ने सबमर्सिबल से पानी नहीं भरा तो कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। कमरे का दरवाजा अंदर से था।

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर कमरे में देखा कि दंपती के शव जमीन पर पड़े हुए थे। छानबीन के लिए डॉग स्क्वायड, फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह भी पहुंच गए। दोनों अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों से पूछताछ भी की।

गौरी को मारी गईं दो गोली

गौरी को दो गोली लगी हैं, जबकि धीरेंद्र के एक गोली लगी है। हमले के दौरान महिला ने जान बचाने के लिए दरवाजा खोलने का प्रयास किया है। शव गेट के पास ही खून से लथपथ पड़ा हुआ था। गोली लगने से ही दोनों की मौत हुई है।

एक वर्ष पूर्व ही हुई थी दोनों की शादी

धीरेंद्र और गंगोत्री उर्फ गौरी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी और कोई बच्चा भी नहीं था। दोनों में किस बात को लेकर मामला बढ़ा कि धीरेंद्र ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को गोली मार ली। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

तेज आवाज में चलाया गया था टेलीविजन

वारदात से पूर्व धीरेंद्र ने टेलीविजन को तेज आवाज में चला दिया था। इसके कारण गोलियों की आवाज दबकर रह गई। मकान मालिक को भी गोली की आवाज नहीं सुनाई दी। सुबह पानी भरने को जगाने पर वारदात की जानकारी हो सकी।

एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मकान मालिक की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर दरवाजा तोड़ा तो कमरे में दंपती के शव जमीन पर पड़े मिले। पास में ही एक तमंचा और कारतूस के तीन खोखे भी पाए गए हैं।

परिजनों ने बताया है कि मनमुटाव के चलते धीरेंद्र ने पत्नी की हत्या कर खुद को गोली मार ली। इससे उसकी भी मौत हो गई। दोनों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।

दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुरालीजन

एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के भाई विनय तिवारी पुत्र रामप्रकाश तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि शादी के बाद से पति धीरेंद्र, देवर, राघवेंद्र और अनूप और ससुर व सास अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे।

परिजनों का आरोप है कि बहन बीटीसी करना चाहती थी। इसलिए शहर में किराए का कमरा दिलाकर पूरा खर्च उठाया जा रहा था। धीरेंद्र ने अपने परिजनों के कहने पर बहन की हत्या कर दी और खुद आत्महत्या कर ली है। बहन की हत्या कराने में देवर, सास और ससुर का हाथ है।

जबकि धीरेंद्र के परिजनों ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही बहू बेटे एटा रहने लगे थे। चूँकि बेटा जवाहर तापीय परियोजना में नौकरी करता था। आज तक पति पत्नी में क्या हुआ हम लोंगों को कोई जानकारी नहीं है। अभी कुछ दिन पहले इनकी ससुराल में शादी हुई जिसमें दोनों ने हंसी ख़ुशी जाकर प्रोग्राम में शामिल हुए थे।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it