एटा

घर का अकेला चिराग 14 वर्षीय सोनू पशुओं को बचाने में जिंदा जला

सुजीत गुप्ता
14 Nov 2021 1:03 PM GMT
घर का अकेला चिराग 14 वर्षीय सोनू पशुओं को बचाने में जिंदा जला
x

किशोर के परिजन और उसका फाइल फोटो

एटा के मिरहची थाना क्षेत्र के गांव बुढैना में रविवार की सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां झोपड़ी में आग लगी थी और आग से पशुओं को बचाने के दौरान एक किशोर लपटों में घिरने से जिंदा जल गया। घटना की सूचना पर सीओ सदर राघवेंद्र और तहसीलदार सीपी सिंह सहित मिरहची थाना प्रभारी गांव पहुंचे।

उन्होंने घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने शव का पंचानामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सीओ सदर राघवेंद्र राठौर ने बताया कि आग लगने की सूचना डायल 112 पर आई थी। सूचना मिलते ही थाना मिरहची पुलिस को वहां भेजा गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने झोपड़ी में जिस समय आग लगी उस समय किसी ने दमकल विभाग को सूचना ही नहीं दी। गांव के लोग आग बुझाने में लग गए। आग की सूचना डायल 112 पर दी गई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

गांव बुढ़ेना निवासी लेखराज के 14 वर्षीय पुत्र सोनू की आग की लपटों में घिरने के बाद जलकर मौत हो गई। मृतक के पिता ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 10 बजे अचानक मकान के सामने बनी झोपड़ी में आग लग गई थी। झोपड़ी में भैंस, गाय, बछिया और एक बकरी बंधी हुई थी।

आग लगने के बाद जानवर चिल्लाने लगे। इनको बचाने के लिए सोनू झोपड़ी में घुस गया। पशुओं को खोल दिया। जब वह बकरी को बचाने का प्रयास कर रहा था तभी झोपड़ी में लगी लकड़ी टूटकर उसके ऊपर गिर गई। आग ने सोनून को अपने आगोश में ले लिया। जिससे जिंदा जलकर उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि सोनू अपने घर का अकेला ही चिराग था। उसके कोई बहन भी नहीं है। माता-पिता ने बड़े ही लाड़ प्यार से उसे पाला था। बेटे की मौत से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story