Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > एटा > एटा : जनता कर्फ्यू : सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को युवाओं ने खिलाया खाना

एटा : जनता कर्फ्यू : सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को युवाओं ने खिलाया खाना

 Arun Mishra |  22 March 2020 1:03 PM GMT  |  दिल्ली

एटा : जनता कर्फ्यू : सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को युवाओं ने खिलाया खाना
x

एटा : कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण बनी संकट की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश में 'जनता क‌र्फ्यू' है। देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई प्रतिबद्धता से लड़ रहा है। जनता कर्फ्यू का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। इस दौरान पुलिसकर्मी भी पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी में लगी। इस दौरान यूपी के जनपद एटा में गौरव अग्रवाल और उनके कुछ साथियों ने एक मानवता की मिशाल पेश की।

जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों की सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात है। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी जहां लोगों को सुरक्षित घरों में रहने का संदेश दे रहे हैं। वहीं जिम्मेदार लोग भी इस जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए आगे आए हैं। लोग घरों से बाहर नहीं निकले हैं। वहीं जब कुछ जिम्मेदार लोगों ने देखा कि 24 घंटे ड्यूटी में तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सख्त हुई है, तो उनकी सेवा में शहर के लोग भी आगे आ गए। शहर के बस स्टैंड पर युवाओं ने सुरक्षाकर्मियों को खाना खिलाया।


जहां पुलिसकर्मी हमारे लिए पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं वहां इन लोगों ने पुलिसकर्मियों के लिए खाना-पीना का पूरा ख्याल रखा और इन लोगों के साथ उनकी जरूरतों का भी ख्याल रखा।

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए आज पूरा हिन्दुस्तान एकजुट दिखा. जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए लोगों ने आज घरों में रहने की ठानी. आज सड़के सूनी, बाजार में सन्नाटा पसरा दिखा है. लोग घर में बैठकर, बेहद धैर्य का परिचय देकर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोक रहे हैं.

इसके साथ ही लोगों ने घरों में रहकर ताली और थाली बजाकर उन लोगों का आभार भी जताया, जो कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मोर्चा थामे हुए हैं. शाम पांच बजे से ही देश के कोने-कोने में लोगों ने अपने घरों में पीएम की अपील के बाद ताली, थाली और घंटी से आभार जताया. इसके साथ ही लोगों ने शंख भी बजाया.


दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान

कल से 31 मार्च तक दिल्ली में लॉकडाउन. पब्लिक ट्रांसपोर्ट रहेंगे बंद. डीटीसी की 25 फीसदी बसें चलेगी. दिल्ली की दुकानें, बाजार सब बंद रहेंगे. दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे लेकिन दूसरे राज्यों से खाने-पीने के सामान और सब्जी लाने वाले वाहनों को अनुमति होगी. सभी फ्लाइट्स बंद, धार्मिक स्थल बंद हैं.

आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर शामिल हैं. योगी ने कहा कि इन जिलों के सभी नागरिकों से अपील है कि वे कहीं बाहर न निकलें. अनावश्यक भीड़ न लगाएं और सार्वजनिक स्थानों पर न जाए, क्योंकि वे उस दौर में खड़े हैं, जहां थोड़ी सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. इन जिलों में पूरी तरह पुलिस और प्रशासन की गश्त होगी. 15 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है.


Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it