एटा

युवक की सगाई से कुछ समय पहले जमीनी विवाद में गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
15 Feb 2024 6:31 AM GMT
युवक की सगाई से कुछ समय पहले जमीनी विवाद में गोली मारकर हत्या
x
Young man shot dead in land dispute shortly before his engagement

एटा के कठौली गांव में मानपाल यादव की कल सगाई थी। सगाई वाले दिन ही गांव के सुरेंद्र सिंह धरवेंद्र और यादवेंद्र सिंह के साथ मानपाल के घर पहुंचे और मानपाल को गोली मारकर हत्या कर दी। विवाद दो बीघे जमीन से जुड़ा है। गांव में करीब 200 घर ठाकुर और 4 घर यादव हैं। इसलिए जमीन का यह विवाद जाति और वर्चस्व से भी जुड़ गया। यादव पक्ष का कहना है कि हमने यह जमीन 40 साल पहले गंगा सिंह से खरीदी थी, सारे कागज मौजूद हैं, ठाकुर पक्ष के घर के सामने यह जमीन है इसलिए वह जबरदस्ती कब्जा किए हुए हैं। 2020 में इसी जमीन को लेकर विवाद हुआ था तब दोनों पक्षों के लोग जेल गए थे।

कठौली निवासी मानपाल के भाई ने बताया कि पटियाली क्षेत्र से मानपाल का रिश्ता तय हो गया था। शादी की तय होने के बाद बसंत पंचमी (बुधवार) को सगाई होनी थी। इसके लिए घर में तैयारी चल रहा थी। सगाई होने के कारण ही वह कुछ दिन पहले घर पर आया था। बुधवार की सुबह सभी लोग वहां पर जाने की तैयारियां कर रहे थे। क्या पता था कि बुधवार को वह अपनी जिंदगी से ही हार जाएगा। गोली मारकर हत्या के बाद पूरे घर और गांव में मातम छाया हुआ है।

मानपाल की हत्या के मामले में भाई की ओर से थाना कोतवाली देहात में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

धनजय कुशवाह, एएसपी

Next Story