इटावा

इटावा पुलिस की बड़ी कामयाबी, सट्टे की खाई-बाडी करते हुए 5 अभियुक्तों समेत दो इनामिया किये गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
29 July 2020 4:38 PM GMT
इटावा पुलिस की बड़ी कामयाबी, सट्टे की खाई-बाडी करते हुए 5 अभियुक्तों समेत दो इनामिया किये गिरफ्तार
x
इटावा पुलिस की एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में बड़ी कामयाबी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर का अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व चल रहे अभियान में आअज बड़ी कामयाबी मिली. जब नगर कोतवाली पुलिस के टीम ने ऑनलाइन सट्टे की खाई-बाई करते हुए 5 अभियुक्तों को और 25000 रुपये के इनामी हत्या के अभियोग में वांछित शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया, जबकि फतेहगढ से 10000 रुपये के ईनामी गैंगस्टर एक्ट के वाछिंत को चौबिया पुलिस ने गिरफ्तार किया.

ऑनलाइन सट्टे की खाई-बाई करते हुए 5 अभियुक्त किये गिरफ्तार

थाना कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि पक्का बाग स्थित राजा राम बेकरी के पास ज्ञान आश्रम स्कूल वाली गली मे पुनीत कुमार के मकान के अंदर कुछ लोग मोबाइल फोन के माध्यम से सट्टे की खायी बाडी कर वाट्सएप के माध्यम से सट्टा लेते है और ऑनलाइन पैसा प्राप्त करते है. मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा पक्का बाग स्थित पुनीत पुत्र राम गोपाल के घर पर जाकर दबिश देकर 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. जिनके कब्जे से बरामद मल्टीमीडिया मोबाइल को खोलकर देखा गया तो उसमें वाट्सएप के माध्यम से सट्टे की खाई बाडी करना तथा फोन पे व आनलाइन ट्रानजेक्शन के माध्यम से पैसा लिया जा रहा था.

थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शास्त्री चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति / वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थाना कोतवाली में दर्ज केस का 25000 रुपये का ईनामी एवं वांछित चल रहा अभियुक्त गुरुतेग बहादुर गुरूद्वारा पुराना बस स्टैण्ड के पास खडा है और कहीं भागने की फिराक में है. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए श्री गुरूतेग बहादुर गुरूद्वारा पर पहुंचकर आवश्यक बल का प्रयोग कर घेरकर अभियुक्त को पकड़ लिया गया. पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जसवीर सिंह पुत्र दलमीर सिंह निवासी ग्राम टांडा मानसिंह थाना बिहारीगढ जनपद सहारनपुर बताया जो कि हत्या के मुकदमें में वाछित एवं 25000 रुपये का ईनामी अभियुक्त है.

थाना चौबिया ने किया इनामी गिरफ्तार

थाना चौबिया पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि एक व्यक्ति टोडरपुर नगिरया को जाने वाले अंडरब्रिज के पास कही जाने की फिराक में है जिसके पास कुछ संदग्धि वस्तु प्रतीत हो रही है. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये गये स्थान पर पहुंची तो वहां खडे व्यक्ति द्वारा पुलिस टीम को अपनी ओर आते देख भागने का प्रयास किया गया जिसे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल का प्रयोग कर घेरकर पकड लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्त की तलाशी लेने पर उसके पास से 1 तमंचा 315 बोर व 2 जिंदा कारतूस बरामद किये.

पुलिस पूछताछ

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह जनपद फतेहगढ से गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में 10000 रू0 का इनामी वाछंति अभियुक्त है तथा उसके द्वारा यह भी बताया गया कि अन्य जनपदो में भी उसके विरूद्ध कई अभियोग पंजीकृत है, जिनमें से जनपद औरैया से सम्बन्धित पंजीकृत अभियोग में जेल भी जा चुका है.


Next Story