Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > इटावा > इटावा पुलिस ने दंपति के साथ गोली मारकर लूट करने वाले गिरोह के 1 लुटेरे को किया गिरफ्तार

इटावा पुलिस ने दंपति के साथ गोली मारकर लूट करने वाले गिरोह के 1 लुटेरे को किया गिरफ्तार

 Shiv Kumar Mishra |  7 July 2020 2:23 PM GMT  |  इटावा

इटावा पुलिस ने दंपति के साथ गोली मारकर लूट करने वाले गिरोह के 1 लुटेरे को किया गिरफ्तार
x

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व चलाये जा रह अभियान के तहत एसओजी टीम व थाना ऊसराहार की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए दंपति के साथ गोली मारकर लूट करने वाले गैंग के लीडर को लूटे हुए रूपयों के साथ गिरफ्तार किया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

19.जून.2020 को थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर बिरतिया गांव के पास एक दंपति के जनपद औरैया से कस्बा भरथना की ओर आते समय 3 अज्ञात बदमाशों द्वारा दंपति के साथ मारपीट कर तथा गोली मारकर उनसे रूपये तथा आभूषण लूटने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई थी. इसी सूचना के आधार पर थाना पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घायल युवक को प्राथमिक उपचार के उपरान्त उपचार हेतु सैफई पीजीआई भर्ती कराया गया था. जिसके इलाज के दौरान 20.जून.2020 को पीडित/घायल दयाशंकर की मृत्यु हो गयी थी. उक्त घटना के सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना ऊसराहार पर अभियोग पंजीकृत किया गया था.

एसएसपी आकाश तोमर ने उक्त घटना के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के खुलासे तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसओजी इटावा व थाना ऊसराहार से 2 टीमों का गठन किया गया था.

गठित टीमों द्वारा कार्यवाही करते हुए विभिन्न साक्ष्यों को एकत्रित किए गए तथा आज 7.जुलाई.2020 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि बरा नदी पुल के किनारे से ग्राम कुरखा के पास कुछ अज्ञात बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के आधार पर दोनों टीमों द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की गयी तथा उन्हे पकडने का प्रयास किया गया.

स्वयं को पुलिस से घिरा हुआ देख उक्त बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से अवैध असलाह से फायरिंग की जिस पर पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके कब्जे से दिनांक 19.जून.2020 को थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत हुई घटना से सम्बन्धित लूटे हुए 15000 रूपये तथा हत्या में प्रयुक्त अवैध तमंचा बरामद हुआ.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it