इटावा

इटावा पुलिस ने चोरी के माल, अवैध असलहा व ऑटो समेत अन्तरजनपदीय चोर गिरोह के 4 सदस्य किये गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
28 Dec 2020 12:26 PM GMT
इटावा पुलिस ने चोरी के माल, अवैध असलहा व ऑटो समेत अन्तरजनपदीय चोर गिरोह के 4 सदस्य किये गिरफ्तार
x
चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ अज्ञात व्यक्ति एनएच 2 पर बहेडा पुल के पास बहेडा गांव की तरफ जाने वाले रास्ते पर एक ऑटो में बैठे है जोकि संदिग्ध प्रतीत हो रहे है।

जनपद में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में थाना बकेवर पुलिस द्वारा अन्तरजनपदीय चोर गिरोह के 4 सदस्यों को चोरी किये हुए माल, अवैध असलहा व ऑटो सहित गिरफ्तार किया.

कैसे हुई गिरफ्तारी

27/28. दिसंबर की रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा थाना बकेवर क्षेत्रान्तर्गत कानून व्यवस्था के दृष्टिगत भ्रमणशील रहकर सदिंग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में थाना बकेवर पुलिस द्वारा महेवा चौराहे पर सदिंग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी। चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ अज्ञात व्यक्ति एनएच 2 पर बहेडा पुल के पास बहेडा गांव की तरफ जाने वाले रास्ते पर एक ऑटो में बैठे है जोकि संदिग्ध प्रतीत हो रहे है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये गये स्थान इटावा औरैया हाइवे पर बहेडा ओवर ब्रिज सर्विस रोड पर पहुंचकर देखा गया तो वहां पर पुलिस टीम को एक ऑटो खडा हुआ दिखाई दिया जिसमें कि कुछ अज्ञात व्यक्ति बैठकर आपस में बाते कर रहे थे जोकि पुलिस को आता देखकर ऑटो को स्टार्ट करके भागने का प्रयास करने लगे जिन्हे पुलिस टीम द्वारा भागता हुआ देखकर संदिग्ध प्रतीत होने पर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेरकर पकड लिया गया।

पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से अवैध असलहा, अन्य सामान एंव टैम्पो की तलाशी लेने पर उसमें से बैट्री बरामद हुई । पुलिस टीम द्वारा असलहों एवं बरामद सामान के प्रपत्र मांगने पर वह लोग प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे । पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से उक्त बरामदगी के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर उन्होंने दो और घटना करना स्वीकार किया।

Next Story