इटावा

इटावा पुलिस ने अभियुक्त को चोरी की हुई फैक्ट्री मेड अवैध रायफल समेत किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
28 Dec 2020 6:14 PM GMT
इटावा पुलिस ने अभियुक्त को चोरी की हुई फैक्ट्री मेड अवैध रायफल समेत किया गिरफ्तार
x

जनपद में अवैध शस्त्रों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत एसओजी/ सर्विलांस टीम एवं थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा 1 अभियुक्त को चोरी की हुई फैक्ट्री मेड अवैध रायफल 315 बोर सहित गिरफ्तार किया।

कैसे हुई गिरफ्तारी

27.12.2020 को थाना सिविल लाइन पुलिस द्वारा थाना सिविल लाइन क्षेत्रान्तर्गत भ्रमणशील रहकर आईटीआई चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी । इसी क्रम में एसओजी/ सर्विलांस टीम भी चैकिंग करते हुए आईटीआई चौराहे पर पहुंची तथा दोनों टीमों द्वारा संयुक्त रूप से चैकिंग की जाने लगी। चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि एनएच2 के सर्विस रोड पर रेलवे लाइन पुल के पास आसरा आवास जाने वाली सडक पर एक व्यक्ति चादर ओढकर उसमें अवैध हथियार लेकर खडा हुआ है जोकि किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है।

सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम मुखबिर के बताये गये स्थान पर पहुंची तो वहां पर एक व्यक्ति को हथियार लेकर खडा हुआ पाया जोकि पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगा जिसे संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेरकर पकड लिया गया।

पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्ति से हथियार का लाइसेंस तलब करने पर वह लाइसेंस दिखाने में असर्मथ रहा । पुलिस टीम द्वारा हथियार के संबंध में पकडे गये व्यक्ति से कडाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसे वह रायफल अपने ही गांव के एक व्यक्ति राहुल उर्फ डम्पर ने कहीं से चोरी करके दी थी जिसकी लगभग एक वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है ।

Next Story