इटावा

इटावा पुलिस पुलिस ने फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर वाहन बेचने वाले गिरोह के सदस्य कार समेत किये गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
25 Feb 2021 1:20 PM GMT
इटावा पुलिस पुलिस ने फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर वाहन बेचने वाले गिरोह के सदस्य कार समेत किये गिरफ्तार
x

इटावा पुलिस ने फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराकर वाहनों को बेचने वाले गिरोह के 2 अभियुक्तों को एक कार,एक लैपटॉप व फर्जी दस्तावेजों समेत किया है. जनपद में अपराध एवं आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराकर वाहनों को बेचने वाले गिरोह के 2 अभियुक्तों को एक कार,एक लैपटॉप व फर्जी दस्तावेजों सहित गिरफ्तार किया गया।

कैसे हुई गिरफ्तारी

मालूम हो कि पूर्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर को सूचना मिली थी कि जनपद में चोरी के वाहनों को फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन,दस्तावेज तैयार कराकर उनकी बिक्री की जा रही है जिसके संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के निर्देशानुसार एसओजी इटावा व थाना सिविल लाइन पुलिस टीम द्वारा दिनांक 5.011.2020 को मु0अ0स0 421/2020 धारा 411,414,420,467,468,471,34,120 बी भादवि अभियोग पंजीकृत कर 3 अभियुक्तों को चोरी किए हुए 12 ट्रैक्टर व फर्जी दस्तावेज सहित गिरफ्तार किया गया था । विवेचना के दौरान उक्त गिरोह के 2 अन्य सदस्यों के नाम प्रकाश में आये थे। जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम प्रयासरत थी।

इसी क्रम मे रात्रि को एसओजी/सर्विलांस इटावा एवं थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस टीम द्वारा थाना फ्रेण्डस कालोनी क्षेत्र में सदिग्ध वाहन/ व्यक्ति चैकिंग अभियान के दौरान भ्रमणशील रहकर आईटीआई चौराहा पर चैकिंग की जा रही थी तभी पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि मु0अ0स0 421/2020 थाना सिविल लाइन से संबंधित अभियुक्तों द्वारा सूत मील के अन्दर फर्जी तरीके से वाहनों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर आरटीओ इटावा के नाम पर जनता से ठगी की जा रही है मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुची तो पुलिस टीम को दो अभियुक्त टॉर्च की रोशनी में कुछ काम कर रहे थे जिन्हे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया । अभियुक्तों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 1 लैपटॉप, 2 मोबाइल, 11 फर्जी मौहरें ( आरटीओ इटावा व औरैया ), ऑनलाइन फर्जी आरसी व डीएल बनाने के प्रपत्र व 54980 रुपए व 1 वरना कार बरामद किए गए

पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से कडाई से पूछताछ की गयी तो गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोग फर्जी तरीके से आरटीओ इटावा व औरैया के नाम की मौहरे तैयार कर चोरी के वाहनो के फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार कर उनको उचित दाम मिलने पर बेच देते है।

Next Story