इटावा

इटावा पुलिस ने पशु चोर गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार, चोरी की एक कार, अवैध गांजा व असलहा बरामद

Arun Mishra
28 Feb 2021 2:04 PM GMT
इटावा पुलिस ने पशु चोर गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार, चोरी की एक कार, अवैध गांजा व असलहा बरामद
x

इटावा : यूपी के जनपद इटावा में पुलिस द्वारा पशु चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की हुई 1 ईको कार, अवैध गॉजा व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया। जनपद में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना इकदिल पुलिस द्वारा पशु चोर गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की एक ईको कार,अवैध गॉजा व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी का संक्षिप्त विवरण-

बीती 27 फरवरी को थाना इकदिल पर पीडित रज्जाक द्वारा सूचना दी गयी कि बीती 21 फरवरी को रात्रि में कुछ अज्ञात चोर मेरी पांच बकरियों को चुरा ले गये। जिस पर थाना इकदिल पुलिस द्वारा वादी की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

इसी क्रम में आज दिनांक आज 28 फरवरी को पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था को सुदृढ बनाए रखने हेतु गश्त कर रहे थे तभी पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि दिनांक बीती 21 को मौ गुलियात से जिन चोरों के द्वारा बकरियों को चुराया गया था। उसी गिरोह के 3 सदस्य बिरारी पुल के नीचे ईको कार में है जिसमें 2 बकरियां भी है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए स्थान पर पहुची तो पुलिस टीम को पुल के नीचे ईको कार दिखाई दी जिसमें कुछ व्यक्ति सवार थे जिनके द्वारा पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया गया जिन्हे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनके कब्जे से 1 ईको कार व 2 बकरियों को बरामद किया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी लेने में अभियुक्त 1. सोनू पुत्र राधेश्याम के कब्जे से 400 ग्राम गॉजा बरामद किया गया 2. अभियुक्त मिथुन के कब्जे से 1 चाकू बरामद किया 3. अभियुक्त प्रेमशंकर के कब्जे से 1 चाकू बरामद किया गया जिनके संबंध में अभियुक्तगण कुछ भी बताने मे असमर्थ रहे ।

पुलिस टीम द्वारा कडाई से पूछताछ करने बताया कि यह बकरियॉ चोरी की है हम लोगो द्वारा बीती 21 फरवरी को थाना इकदिल के मौ. गुलियात से 5 बकरियों को चोरी किया गया था। जिनमें से 3 बकरियों को हम लोगो द्वारा बेच कर आपस में पैसे बॉट लिए गए थे तथा आज हम लोग इन बकरियों को बेचने के लिए ले जा रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा गाडी के कागज दिखाने में असमर्थता जाहिर की गयी। बरामद बकरियों को उसके वास्तविक स्वामी रज्जाक को बकरियों की पहचान कराकर सुपुर्द किया गया ।


Next Story