इटावा

इटावा पुलिस ने पुलिस मुठभेड में अपहरण के मास्टरमाइंड सहित 6 अपहरणकर्ताओं किये गिरफ्तार, मात्र 48 घंटो में अपहृत बच्चे को किया सकुशल बरामद

Shiv Kumar Mishra
1 July 2020 7:08 AM GMT
इटावा पुलिस ने पुलिस मुठभेड में अपहरण के मास्टरमाइंड सहित 6 अपहरणकर्ताओं किये गिरफ्तार, मात्र 48 घंटो में अपहृत बच्चे को किया सकुशल बरामद
x
इटावा पुलिस का बड़ा खुलासा

इटावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में जघन्य अपराध एवं अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी इटावा व थाना जसवन्तनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पुलिस मुठभेड में अपहरण के मास्टरमाइंड सहित 6 अपहरणकर्ताओं को मात्र 48 घंटो में गिरफ्तार करते हुए अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया. एसएसपी ने इस घटना का 48 घंटे में खुलासा करने वाली पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रू0 के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

27.जून .2020 को वादी रामवीर सिंह (अपहृत का पिता) निवासी फुलरई थाना जसवंतनगर द्वारा अपने पुत्र हैप्पी उम्र करीब 6 वर्ष को कुछ अज्ञात लोगो द्वारा अपहरण कर ले जाने एवं फिरौती हेतु विभिन्न वीओआईपी नम्बर द्वारा 10 लाख रुपये की मांग करने के संबंध में थाना जसवंतनगर पर सूचना दी गयी थी. वादी के तहरीर के आधार पर थाना जसवंतनगर पुलिस द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए अभियोग पंजीकृत करके पुलिस जांच में जुट गई.

उक्त अपहरण की घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं अपहर्त की सकुशल बरामदगी हेतु एसओजी इटावा व थाना जसवंतनगर से 2 टीमों का गठन किया. जिसमें दोनो टीमों द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही थी. 30.जून.2020 की रात्रि को दोनो टीमों द्वारा कचौरा वाई-पास रोड पर संदिग्ध व्यक्ति /वाहन चेकिंग की जा रही थी. तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि अपहरण से संबंधित अपहरणकर्ता स्विफ्ट डिजायर गाडी से फिरौती की रकम लेने के लिए चित्राहाट आगरा की ओर से आ रहे है.

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीमों द्वारा लखेरा कुऑ तिराहे पर सघनता से चेकिंग करने लगी. कुछ देर बाद चित्राहाट आगरा की ओर से एक स्विफ्ट डिजायर गाडी आती हुयी दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया तो कार चालक द्वारा कार को तेजी से इटावा की ओर भगाने का प्रयास किया गया. जिसका पुलिस टीम द्वारा पीछा किया तो गाडी जसोहन बगिया चौराहे पर बनी मजार में टकरा गयी तो अपहरणकर्ताओं द्वारा स्वयं को पुलिस से घिरा हुया देखकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से अवैध असलाहों से फायर किया गया जिसमें पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्त जबाबी कार्यवाही एवं आवश्यक बल प्रयोग करते हुए 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए अपहर्त बालक को मात्र 48 घंटो में सकुशल बरामद किया गया.

पुलिस ने की सख्ती से पूछताछ

पुलिस टीम द्वारा बालक के अपहरण के संबंध में अपरहण की घटना के मास्टरमाइंड अभियुक्त ओसवाल से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पैसे के लालच में मैने हैप्पी (अपहृत बालक) की अपहरण की योजना अपने साथियों के साथ बनायी थी जिसमें अभियुक्त द्वारा अपने भाई कल्याण व गांव के ही मोनू को 5 हजार रुपये देकर हैप्पी को बहला- फुसला कर नेशनल हाइवे-2 तक लाया गया जहॉ से मेंरे व मेरे अन्य साथियों द्वारा हैप्पी का अपहरण कर लिया गया था तथा हमारे द्वारा वीओआइपी कालिंग द्वारा हैप्पी के पिता रामवीर को धमकी देकर फिरौती हेतु 10 लाख रुपये की मांग की गयी थी.

घटना के दूसरे दिन ही छह वर्षीय मासूम को पुलिस ने सकुशल बरामद किया तो एसएसपी आकाश तोमर और यूपी पुलिस जिंदाबाद के नारे लोंगों ने लगाये. लोग एसएसपी की तारीफ करते करते नहीं थक रहे थे जबकि परिजन अपने बच्चे को सकुशल पाकर फूले नहीं समा रहे थे.

Next Story