इटावा

इटावा पुलिस ने किया 48 घंटे में किया लूट का खुलासा, एसएसपी ने टीम को दिया 25000 हजार का ईनाम और व्यापारी ने किया पुलिस का धन्यवाद

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2020 12:29 PM GMT
इटावा पुलिस ने किया 48 घंटे में किया लूट का खुलासा, एसएसपी ने टीम को दिया 25000 हजार का ईनाम और व्यापारी ने किया पुलिस का धन्यवाद
x
एलपीजी पम्प पर लूट की घटना का अडतालीस घंटे में खुलासा करने पर एसएसपी आकाश तोमर ने पच्चीस हजार का इनाम पुलिस टीम को दिया.

इटावा पुलिस द्वारा शहर क्षेत्र में LPG पम्प पर हुई लूट की घटना का मात्र 48 घंटे में अनावरण करते हुए अंतर्जनपदीय 3 शातिर बदमाशों को पुलिस मुठभेड में लूट के माल एवं अवैध असलहा समेत गिरफ्तार किया।

जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शहर क्षेत्र में LPG पम्प पर हुई लूट का मात्र 48 घंटे में अनावरण करते हुए 3 शातिर बदमाशों को पुलिस मुठभेड में लूट के माल व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया।

क्या है मामला

दिनांक 25/26.12.2020 की रात्रि को यूपी 112 को थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत LPG पम्प पर कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा लूटपाट करने की सूचना दी गई थी। सूचना के आधार पर तत्काल उच्चाधिकारियों एवं थाना कोतवाली पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर जांचपडताल की गई। जांचोपरांत वादी की तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 677/20 धारा 392 बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया था।

उक्त लूट की घटना की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर एंव प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली को प्रकरण के जल्द से जल्द अनावरण हेतु निर्देशित किया गया जिसके संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली द्वारा टीम गठित कर लूट की घटना के अनावरण हेतु निरंतर कार्यवाही की जा रही थी इसी क्रम में दिनांक 28/29.12.2020 की रात्रि को गठित टीम द्वारा टी0टी0 तिराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी।

चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि दिनांक 25/26.12.2020 की रात्रि में शहर क्षेत्र में LPG पम्प से हुई लूट से संबंधित अभियुक्त लूट का सामान लेकर बेचने के लिए भिंड की तरफ जा रहे है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा टी0टी0 तिराहे पर अधिक सघनता से चैकिंग की जाने लगी तभी लॉयन सफारी की तरफ से एक नीले रंग की स्कूटी आती हुई दिखाई दी जिस पर 3 लोग सवार थे, संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर उक्त स्कूटी को रोकने का इशारा किया गया तो उक्त तीनों स्कूटी सवार व्यक्ति पुलिस को देखकर स्कूटी को ग्वालियर बाईपास रोड से वाइसख्वाजा रोड पर मोडकर बैरियर के पास स्कूटी को छोडकर झाडियों में छिप गये। पुलिस टीम द्वारा तीनों व्यक्तियों को चारों तरफ से घेर लिया गया अपने आप को पुलिस टीम से घिरता हुआ देखकर उक्त बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया, पुलिस टीम द्वारा विवेकपूर्ण तरीके से घेराबंदी कर तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया ।

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार बदमाशों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से पम्प पर की गई लूट से संबंधित सामान एवं अवैध असलहा बरामद किये गये । पुलिस टीम द्वारा लूट के संबंध में अभियुक्तों से कडाई से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि अभियुक्त सुनील के द्वारा पम्प के सामने चाय की दुकान लगाकर पम्प की रेकी की गई रेकी के बाद हम लोगों ने योजनावद्ध तरीके से लूट की घटना को अंजाम दिया।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि जिस तरह पुलिस टीम ने खुलासा किया है उससे खुश होकर मेरे द्वारा लूट की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25000 रूपये के पुरस्कार की घोषणा की गई है।

Next Story