इटावा

इटावा पुलिस का बड़ा खुलासा, अज्ञात मिले शव की 48 घंटों में पहचान कर 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
25 Jun 2020 3:27 PM GMT
इटावा पुलिस का बड़ा खुलासा, अज्ञात मिले शव की 48 घंटों में पहचान कर 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
x
जघन्य अपराधों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर कहर बनकर टूट पड़े है, जिले में जब से चार्ज संभाला है तब से लेकर निरंतर अपराध के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है।

जनपद में जघन्य अपराधों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर कहर बनकर टूट पड़े है, जिले में जब से चार्ज संभाला है तब से लेकर निरंतर अपराध के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है। आज फिर एक ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में लोग सोचते ही रहते है। एसएसपी के निर्एदेश पर एसओजी इटावा व थाना इकदिल पुलिस द्वारा थाना इकदिल क्षेत्रान्तर्गत ग्वालियर बाईपास पर ग्राम मानिकपुर के पास मिले अज्ञात शव की घटना का 48 घंटों में मृतक की पहचान कर सफल अनावरण करते हुए 3 अभियुक्तों को मृतक के आधारकार्ड, पेनकार्ड, पर्स व अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया।

कैसे हुई घटना

23.जून.2020 को थाना इकदिल पुलिस को थाना इकदिल क्षेत्रान्तर्गत ग्वालियर बाईपास पर ग्राम मानिकपुर के पास एक अज्ञात शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर अज्ञात शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही कराई गई तथा ग्राम प्रधान की तहरीर के आधार पर थाना इकदिल पर धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया। शव की शिनाख्त हेतु विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से जानकारी जुटाने की कोशिश की गई। जिसकी जानकारी मिलने पर मृतक के पिता द्वारा मृतक की शिनाख्त अपने पुत्र सौरभ पुत्र अरविंद शंखवार निवासी कटरा बलसिंह थाना कोतवाली के रूप में की गई।

उक्त हत्या की घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटना के अनावरण हेतु एसओजी टीम एवं थाना इकदिल से दो टीमो का गठन कर अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। इसी क्रम में दोनों टीमों द्वारा घटना के अनावरण हेतु निरंतर दबिशे दी जा रही थीं जिसमें सफलता प्राप्त करते हुए पुलिस टीमों द्वारा झिंदुआ पुल के पास से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने जब पूंछताछ की तब हुआ खुलासा

पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से हत्या के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि मृतक सौरभ के अभियुक्त हेमंत उर्फ अंशू की बहन के साथ प्रेम संबंध थे और मृतक को कई बार समझाने के बाद भी मृतक लगातार अंशू की बहन से बात कर रहा था। जिसके कारण अभियुक्त अंशू ने अपने साथी अभियुक्तों के साथ योजनाबद्ध तरीके से मृतक को शराब पिलाने के बहाने ले जाकर शराब पिलाने के बाद गला दबाकर तथा शराब की बोतल से सिर पर हमला करके हत्या कर दी।

Next Story