इटावा

पुलिस को देख वांछित आरोपी ने लगा ली आग, मुझे पकड़ा तो सबको जला कर मार दूंगा

Shiv Kumar Mishra
20 Aug 2020 4:28 AM GMT
पुलिस को देख वांछित आरोपी ने लगा ली आग, मुझे पकड़ा तो सबको जला कर मार दूंगा
x
थाना बकेवर क्षेत्रान्तर्गत गिरफ्तारी से बचने के लिये जनपद कानुपर देहात से वांछित अभियुक्त द्वारा आग लगा लेने के सम्बन्ध में बताया.

इटावा: थाना बकेवर क्षेत्रान्तर्गत चौकी प्रभारी महेवा पुलिस टीम के साथ थाना सिकन्दरा जनपद कानपुर देहात से कई अभियोगों में वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रयास कर रहे थे. इसी क्रम में मुखविर द्वारा सूचना दी गयी कि अभियुक्त पुष्पेन्द्र जो कि जनपद कानपुर देहात से वांछित है एकलव्य ग्रुप ऑफ ऐजूकेशन इंस्टिट्यूट में मौजूद है.

मुखविर की सूचना के आधार पर थाना बकेवर क्षेत्र अंतर्गत चौकी इंचार्ज महेवा पुलिस बल के साथ कस्बा महेवा में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पहुंचे तो अभियुक्त द्वारा पुलिस बल को देखकर अपनी कानूनी गिरफ्तारी से बचने के लिए स्वयं अपने ऊपर प्लास्टिक की दो बोतलों में भरे हुए ज्वलनशील पदार्थ को डालकर माचिस से आग लगा ली और गाली देते हुए कहने लगा कि आज पुलिस वालों को भी अपने साथ जिंदा जला दूंगा.

इतना कहते ही पुलिस वालों को जलाने, कानूनी गिरफ्तारी से बचने व गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पुलिस वालों के ऊपर झपटा और उलझ गया फिर भी पुलिस वालों ने साहस पूर्ण तरीके से अभियुक्त की जान बचाने के उद्देश्य से अभियुक्त के शरीर में लगी आग बुझाई. उक्त कार्यवाही के दौरान चौकी इंचार्ज महेवा व साथी पुलिसकर्मी भी आग से घायल हो गए. अभियुक्त को आग से बचाने के उपरान्त अभियुक्त को उपचार हेतु सैफई पीजीआई भर्ती कराया गया जिसकी देर शाम उपचार के दौरान उपरोक्त वांछित अभियुक्त की मृत्यु हो गयी.

बता दें कि 9. अगस्त की थाना सिकन्दरा जनपद कानपुर देहात के उप निरिक्षक रामकिशोर सिंह मय पुलिस फोर्स द्वारा महेवा चौकी पर पहुंचकर अभियुक्त तथा अभियुक्त द्वारा कारित किये गये अपराधों के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए अभियुक्त के स्थान पर दबिश दी गयी थी तथा अभियुक्त के न मिलने पर कानपुर देहात पुलिस टीम द्वारा धारा 55 CrPC के तहत अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गिरफ्तारी तहरीर दाखिल की गयी थी. इसी के आधार पर बकेवर पुलिस टीम द्वारा आज अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु दबिश दी गयी थी.

Next Story