इटावा

व्यापारी ने खुद को गोली मरवाकर रचा षडयन्त्र, एसएसपी इटावा ने किया खुलासा

Shiv Kumar Mishra
31 Jan 2020 12:29 PM GMT
व्यापारी ने खुद को गोली मरवाकर रचा षडयन्त्र, एसएसपी इटावा ने किया खुलासा
x

जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी टीम एवं थाना बकेवर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा थाना बकेवर क्षेत्रान्तर्गत सराफा व्यापारी पर किये गये जानलेवा हमले के संबंध में व्यापारी सहित 2 अन्य अभियुक्तों को अवैध असलहों सहित गिरफ्तार किया है.


27.जनवरी .2020 को थाना बकवेर क्षेत्रान्तर्गत कस्बा क्षेत्र में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा एक सर्राफा व्यवसायी पर फायरिंग करने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना के आधार पर थाना पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर घायल केतन सोनी को उपचार हेतु तत्काल जिला अस्पताल इटावा ले जाया गया तथा वादी की तहरीर के आधार पर थाना बकेवर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था.

उक्त घटना के खुलासे हेतु एसएसपी आकाश तोमर ने क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में एसओजी टीम एवं थाना बकेवर से दो टीमों का गठन किया गया था. 31.जनवरी.2020 को एसओजी टीम एवं थाना बकेवर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा भरथना ओवर ब्रिज के नीचे संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि 27.जनवरी.2020 को कस्बा क्षेत्र में हुई फायरिंग की घटना से सम्बन्धित अभियुक्त अपने अन्य साथियों सहित सफेद रंग की बैगनार कार यूपी 75 एबी 4548 से लुधियानी चौराहे के पास खडा किसी का इन्तजार कर रहा है.

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर घेराबन्दी करके 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 1 पिस्टल देशी 32 बोर व 1 तमंचा देशी 32 बोर एवं 2 कारतूस बरामद हुये. उक्त पकडे गये व्यक्तियों में केतन सोनी व उसका ड्राइवर नवीन कठेरिया तथा कपिल त्रिपाठी उर्फ आकाश थे. जिनमें से आकाश थाना बकेवर से केस में वांछित अभियुक्त है. जिसके द्वारा दिनांक 28.जनवरी.2020 को कस्बा बकेवर में दुकानदार से 10 हजार रूपये की रंगदारी की मांग की गयी थी जिसे दुकानदार द्वारा न देने पर पिस्टल से हवाई फायर करते हुए जान से मारने की धमकी दी गयी थी.

पुलिस पूछताछ की विवरण

गिरफ्तार अभियक्तों के कब्जे से बरामद पिस्टल के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर अभियुक्त कपिल त्रिपाठी उर्फ आकाश ने बताया यह पिस्टल दिनांक 22.जनवरी.2020 को केतन सोनी व उसके ड्राइवर नवीन कठेरिया द्वारा मेरे घर आकर अपने ऊपर हमला करवाने की योजना बनाकर मुझे दी थी एवं यह कहा कि तुम मेरे ऊपर चोट पहुंचाते हुए फायर करना जिसमें तुम्हारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। फायरिंग में किसी भी हानि का मै स्वयं जिम्मेदार होउंगा जिसके सम्बन्ध में केतन सोनी द्वारा स्वयं अपने हस्तलेख में एक पत्र हस्ताक्षर करके आकाश को दिया था.

पुलिस द्वारा केतन सोनी से कडाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त केतन सोनी द्वारा बताया गया कि उसके पडोसी द्वारा उसके पिता को विगत नवम्बर माह में छेडछाड का अभियोग में जेल भिजवाया था जिसका बदला लेने तथा पडोसी को फंसाने के लिये मैंने अपने ड्राइवर के साथ मिलकर अपने ऊपर फायरिंग का षडयन्त्र रचा था तथा आकाश को भी अपने साथ लिया था तथा घटना के दिन मैने अपने ड्राइवर से अपने पर फायर करवाकर दोनों लोगों को मैने मौके से भगा दिया था एवं इसके उपरान्त पुलिस को सूचना दी गयी थी.

उक्त प्रकरण का खुलासा करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु एसएसपी इटावा द्वारा ₹25000 की पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story