अयोध्या

अयोध्या में बोलीं प्रियंका हम जुमलेबाजी नहीं करते, 'PM विदेश जाते हैं लेकिन गांवों में नहीं जाते'

Special Coverage News
29 March 2019 9:29 AM GMT
अयोध्या में बोलीं प्रियंका हम जुमलेबाजी नहीं करते, PM विदेश जाते हैं लेकिन गांवों में नहीं जाते
x
प्रियंका ने कहा, मोदी पूरी दुनिया घूमते हैं और हर किसी के गले लगते हैं, लेकिन वह अपने ही लोगों से नहीं मिले.'

अयोध्या : कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज फैजाबाद के अयोध्या पहुंच गईं हैं. रायबरेली से सड़क के रास्ते अयोध्या पहुंचकर प्रियंका गांधी हनुमानगढ़ी में बजरंगबली के दर्शन करेंगी. अयोध्या में प्रियंका गांधी नुक्कड़ सभा और सियासी चौपाल लगाने के साथ स्कूल में बच्चों से मिलेंगी. इसके जरिए वो सीधे-सीधे अयोध्या के लोगों से रूबरू होंगी और सियासी तौर पर बीजेपी को चुनौती देंगी. फैजाबाद सीट से कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. निर्मल खत्री को टिकट दिया गया है.

प्रियंका गांधी ने कहा, 'वाराणसी में मैंने पूछा कि विकास हुआ तो बताया गया दिखाने के लिए सिर्फ एयरपोर्ट तक ही सड़क बनी है वो भी 15 किलोमीटर तक की, जबकि ये सड़क कांग्रेस सरकार के दौर में पास की गई थी और वह भी 150 किलोमीटर की. दूसरा पता चला कि एक पुल बना है, बाद में पता चला कि 75 साल पुराना है, सिर्फ चीन की लाइटें लगाकर दूर से फोटो लेकर नया दिखाते हैं.'

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने न्याय योजना का वादा किया, तो बीजेपी वाले इसे चुनावी कह रहे हैं. हम जुमलेबाजी नहीं करते. हमने मनरेगा दिया, ये उसको अंदरखाने बंद करना चाहते हैं. 2 करोड़ रोजगार और 15 लाख तो इनके जुमले हैं.

अयोध्या में प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि जनता की तकलीफ सुनने वाला कोई नहीं है. देश का युवा बेरोजगार घूम रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार से दुर्बल सरकार उन्होंने आजतक नहीं देखी है. उन्होंने कहा, 'जब मैंने लोगों से पूछा कि वाराणसी के गांवों में प्रधानमंत्री मोदी आते हैं तो मुझे जवाब मिला कि वह यहां नहीं आते हैं. मैं उनके बारे में सोचकर आश्चर्यचकित थी कि उन्होंने कुछ किया होगा. वह पूरी दुनिया घूमते हैं और हर किसी के गले लगते हैं, लेकिन वह अपने ही लोगों से नहीं मिले.'

अयोध्या के आदिलपुर में प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि जनता की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है. बीजेपी सत्ता अपने हाथ में लेना चाहती है.



अयोध्या के आदिलपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार झूठ और प्रचार पर टिकी है. जनता की तकलीफ को सुनने वाला कोई नहीं है. देश के युवा बेरोजगार हैं. आज मनरेगा किसानों को 6-6 महीने तक पैसा नहीं मिल रहा है. यह जानबूझकर किया जा रहा है, क्योंकि मनरेगा को बंद करने की कोशिश की जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी राज में लोगों की आवाजों को दबाया जा रहा है.

इस यात्रा में पहले प्रियंका गांधी ने दो दिनों तक अमेठी और रायबरेली में कार्यकर्ताओं के साथ मैराथन बैठक की. राहुल गांधी और सोनिया गांधी की जीत की योजनाएं तय की और अब बजरंगबली के द्वार पर मत्था टेकेंगी.

Next Story