अयोध्या

अयोध्या लाइव अपडेट: पुत्र और पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे

Special Coverage News
24 Nov 2018 8:20 AM GMT
अयोध्या लाइव अपडेट: पुत्र और पत्नी के साथ अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे
x

भगवान राम की नगरी अयोध्‍या में शनिवार को हलचल तेज हो गई है. यहां राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर शिवसेना और विश्‍व हिंदू परिषद अलग-अलग कार्यक्रम कर रहे हैं. शिवेसना यहां 'आर्शीवाद उत्सव' का आयोजन कर रही है तो विहिप रविवार को धर्मसभा का आयोजन कर रही है. इसके लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्‍या पहुंच गए हैैं. यहांं वह साधु-संतोंं से मुलाकात करेेंगे.





सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए महाराष्‍ट्र से अपने साथ चांदी की एक ईंट लेकर आ रहे हैं, जिसे वह संतों को सौंपेंगे. वहीं शिवसेना अध्यक्ष के साथ उनकी पत्नि रश्मि ठाकरे और उनके बेटे व शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी अयोध्‍या पहुंचे हैं.




अयोध्‍या में शनिवार को शिवसेना और रविवार को होने जा रहे विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यक्रम को लेकर माहौल गरम है. इसी बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए बड़ी बैठक बुलाई है. यह बैठक शनिवार को लखनऊ में देर शाम 08:30 बजे होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में अयोध्‍या की मौजूदा स्थिति पर चर्चा हो सकती है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्‍या पहुंचे हैं. वह यहां साधु-संतों के साथ मुलाकात करेंगे. साथ ही 6 बजे सरयू घाट पर आरती में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्‍नी और बेटे आदित्य ठाकरे भी साथ रहेंगे. 25 नवंबर को वह सुबह 9 बजे राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन करेंगे. शिवसेना के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दो ट्रेनों में शिवसैनिक अयोध्‍या पहुंच चुके हैं. पहली ट्रेन कल पहुंची थी और दूसरी ट्रेन शनिवार सुबह करीब 07:15 बजे अयोध्‍या पहुंची है.

Next Story