अयोध्या

Ayodhya News: अयोध्या में हुआ तेज धमाका, काम कर रहे मजदूर का हाथ उड़ा

Satyapal Singh Kaushik
28 May 2023 1:45 PM GMT
Ayodhya News: अयोध्या में हुआ तेज धमाका, काम कर रहे मजदूर का हाथ उड़ा
x
यह मामला अयोध्या के श्रृंगारहाट मोहल्ले का बताया जा रहा है।

अयोध्या में आज हुए तेज धमाके से अफरा तफरी मच गई।इस धमाके में दुकान में काम कर रहे मजदूर अनिल का हाथ उड़ गया. इसके साथ ही उसके पेट में भी छर्रे लगे हैं, मजदूर को गंभीर अवस्था में श्रीराम अस्पताल से ट्रामा सेंटर दर्शननगर के रेफर किया गया है।

जानिए पूरा मामला

घटना अयोध्या श्रृंगार हार्डवेयर के बगल स्थित पेट्रोल पंप के सामने हुई. दुकान का मालिक पहले लाई चूरा भूजा बेचता था, उस समय यह चोरी-छिपे पटाखे और आतिशबाजी का सामान भी बेचा करता था. सड़क चौड़ीकरण के समय इसकी दुकान भी उसकी जद में आ गई थी, जिससे दुकान की आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके चलते दुकान मालिक ऊपरी हिस्से को रेस्टोरेंट बनाना चाहता था, उसी संबंध में निर्माण कार्य चल रहा था. बताया जाता है कि उसी निर्माण कार्य के दौरान दुकान में रखे पटाखा बम में विस्फोट हुआ, पटाखा बम एक साथ छुपा कर रखे गए थे, इसलिए विस्फोट की तीव्रता अधिक थी जिसके कारण निर्माण कार्य में जुटा मजदूर इसकी चपेट में आ गया।

जानिए CO ने क्या कहा

इस मामले को लेकर सीओ अयोध्या एसपी गौतम ने कहा कि आज दोपहर दो बजे सुशील कुमार मोदनवाल जिनके मकान में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. वहां पर रिपेयरिंग के दौरान एक थैली में 5 पटाखे सुतली पटाखे जो दीपावली में जलाए जाते हैं रखे हुए मिले, काम कर रहे मिस्त्री अनिल कुमार निवासी झुमकी घाट के द्वारा जलाने का प्रयास किया गया. जिसमें सारे पटाखे एक साथ जल गये जिससे उनके हाथ और शरीर पर चोट आ गई है. बम डिस्पोजल दस्ता द्वारा जांच करा ली गई है, दिवाली के पटाखे द्वारा ही यह घटना घटी है मौके पर स्थिति सामान्य है जांच चल रही है। आपको बताते चलें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और इसके गर्भगृह में जनवरी 2024 में रामलला की मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम रखा गया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story