अयोध्या

अयोध्या: राम की पैड़ी में बाइक से स्टंट करना पड़ा महंगा, गिरफ्तार हुए और भरना पड़ेगा 8000 हजार का जुर्माना

Shiv Kumar Mishra
6 July 2022 5:44 AM GMT
अयोध्या: राम की पैड़ी में बाइक से स्टंट करना पड़ा महंगा, गिरफ्तार हुए और भरना पड़ेगा 8000 हजार का जुर्माना
x
राम की पैड़ी पर बाईक से स्टंट करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

अयोध्या राम की पैड़ी इन दिनों तमाशा करने वालों का स्थल बन चुकी है। अभी पिछले दिनों एक युगल के राम की पैड़ी में रोमांस करने का शोर थमा भी नहीं था कि मंगलवार को एक और वायरल वीडियो धार्मिक नगरी की आभा को ठेस पहुंचता दिखा। राम की पैड़ी की धारा में एक युवक बाइक चलाता दिखा।

इधर, मामले की सूचना जैसे ही नवागत एसएसपी प्रशांत वर्मा को हुई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से आरोपी युवक पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए।साथ ही लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन लेने की बात कही है। इसके बाद यातायात पुलिस ने बाइक पर स्टंट करने वाले युवक पर 8 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान कर दिया।

राम की पैड़ी का वीडियो आग की तरह पूरे शहर में फैल गया। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिस जल का आचमन करने मात्र से ही मुक्ति मिल जाती है। वहां यह युवक खिलवाड़ करता दिखा है। पुलिस बल की मौजूदगी में हुए इस कृत्य की पूरा शहर निंदा करने लगा। अयोध्या में पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार पुलिस लाइन में प्रेस मीट के दौरान एसएसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि आरोपी को चिह्नित करने का काम किया जा रहा है।

साथ ही उस पर 8 हजार जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया है। स्टंट वाली बाइक की पहचान हो गई है। वह लाल चंद निवासी रामपुर पुवारी थाना महाराजगंज के नाम की है। इधर, मामले को लेकर साधु-संतों ने भी इसकी काफी निंदा की है। हनुमत निवास मंदिर के महंत डॉ. मिथिलेश नंदिनी शरण ने ऐसे तत्वों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि राम की पैड़ी और सरयू नदी श्रद्धा और आस्था की जगह है। इसके साथ लगातार खिलवाड़ हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ जब अयोध्या की पवित्र भूमि को करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र के रूप में विकसित कर रहे हैं। इस पर रोक क्यों नहीं लग पा रही है।

राम की पैड़ी में पानी के भीतर बाईक से स्टंट करने वाले युवक के खिलाफ मु0अ0सं0 278/22 धारा 505 (2)/336 भा0द0वि0 व 7 CLA Act. का अभियोग कर पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। इसके पहले युवक के उपर आठ हजार का जुर्माना भी लगाया गया था। राम की पैड़ी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर भी कारवाई का आदेश एसएसपी ने जारी किया था। मामले में आरोपी युवक का नाम विवेक यादव बताया जा रहा है। वह थाना महाराजगंज इलाके का रहने वाला है।

मंगलवार को एक वीडियों वायरल हुआ। जिसमें एक युवक राम की पैड़ी के भीतर पानी में बाईक चलाता हुआ नजर आ रहा है। जिसको देखने के बाद सोशल साईट पर काफी कमेंट आने लगे। एसएसपी प्रशांत वर्मा ने इसका संज्ञान लिया। उन्होने कहा कि राम की पैड़ी पर जो व्यक्ति दिख रहा है। उसके खिलाफ कारवाई की जायेगी। यहां पर तैनात लापरवाह पुलिस कर्मियों पर भी कठोर कारवाई की जायेगी।

सीओं अयोध्या डा राजेश तिवारी ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी हो गयी है।

Next Story