अयोध्या

यूपी के अयोध्या में स्कूल की छत से गिरी 10वीं की छात्रा मौके पर हुई मौत

Smriti Nigam
27 May 2023 12:09 PM GMT
यूपी के अयोध्या में स्कूल की छत से गिरी 10वीं की छात्रा मौके पर हुई मौत
x
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अपने स्कूल की छत से कथित तौर पर गिरकर 10वीं कक्षा की एक छात्रा की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में अपने स्कूल की छत से कथित तौर पर गिरकर 10वीं कक्षा की एक छात्रा की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. घटना शहर के सनबीम स्कूल में शुक्रवार सुबह करीब पौने आठ बजे हुई।

मृतक छात्रा के माता-पिता के मुताबिक गर्मी की छुट्टियों के बावजूद उसे स्कूल बुलाया जा रहा था.

शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे उन्हें स्कूल के अधिकारियों का फोन आया कि उनकी बेटी झूले से गिर गई है और गंभीर रूप से घायल हो गई है।परिवार ने कहा कि वे अस्पताल पहुंचे और उन्हें बताया गया कि इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई।

इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी।जांच के दौरान स्कूल परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें बच्ची फर्श पर गिरी हुई नजर आ रही है

मृतक छात्र के परिजनों ने साजिश की आशंका जताई और आरोप लगाया कि उनकी बेटी के शरीर पर उसके हाथ और पैर में चोट के कई निशान हैं। उन्होंने कहा कि उसका चेहरा सूजा हुआ था और उसकी आंख में भी चोट थी, जो किसी हमले का नतीजा हो सकता है।

मीडिया से बात करते हुए मृतक के पिता ने कहा कि झूले से गिरने से उनकी बेटी की मौत नहीं हो सकती थी क्योंकि झूला सिर्फ डेढ़ फीट ऊंचा था.उन्होंने आगे एक स्कूल के अधिकारी बृजेश यादव और एक शिक्षक अभिषेक कनौजिया पर अपनी बेटी की मौत के लिए आरोप लगाया

उधर, स्कूल के प्राचार्य ने इस घटना पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।मामले की आगे की जांच चल रही है।

अयोध्या में एक नाबालिग लड़की की कथित तौर पर उसके स्कूल की छत से गिरने के बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। स्कूल प्रबंधन के मुताबिक बच्ची झूले से नीचे गिर गई थी.

हालांकि, मृतका के माता-पिता ने बच्ची के शरीर पर चोट के निशान देखकर साजिश रचने की आशंका जताई है.इस मामले पर अयोध्या के एसपी सिटी ने कहा कि ये मामला थाना कैंट के अंतर्गत सनबीम विद्यालय का है।

ये सूचना प्राप्त हुई है कि एक लड़की जो कक्षा 10 में पढ़ती थी, चोटिल हालत में विद्यालय प्रबंधक द्वारा अस्पताल में भर्ती कराई गई है। उसके परिजन को सूचना दी गई।

वे मौके पर आए। इस बीच इलाज के दौरान छात्रा की मृत्यु हो गई। साक्ष्यों के आधार सीसीटीवी फुटेज, सर्विलेंस के आधार पर सही इन्वेस्टिगेशन कर के कार्रवाई की जाएगी।

Next Story