अयोध्या

दूसरे राज्यों से अयोध्या घर लौट रहे 2 श्रमिकों की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान, दिए ये निर्देश

Arun Mishra
18 May 2020 4:37 AM GMT
दूसरे राज्यों से अयोध्या घर लौट रहे 2 श्रमिकों की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान, दिए ये निर्देश
x
अयोध्या जिले के मवई थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव के प्रवासी मजदूरों की घर लौटते वक्त मौत हो गई.

अयोध्या : लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों की हुजुम सड़कों पर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पैदल ही श्रमिक अपने घर जाने को मजबूर हैं. जिसके चलते आए दिन कई हादसे की भी खबर आ रही है. मध्य प्रदेश के बाद औरैया और अब अयोध्या में घर लौटते दो श्रमिकों की मौत हो गई. अयोध्या जिले के मवई थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव के प्रवासी मजदूरों की घर लौटते वक्त मौत हो गई.

हादसे में मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं इस मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. साथ ही स्थानीय विधायक रामचंद्र यादव ने शोक जताते हुए दोनों शवों को मंगाने के लिए संबंधित डीएम व एसपी से बात की है. साथ ही दोनों मृतक के परिवार को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दिलाने का भी भरोसा दिलाया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी श्रमिकों को लेकर जा रहे एक वाहन के जनपद अयोध्या में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तुरंत मौके पर पहुंच कर सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि रुदौली के सुखनंदन का पुरवा मजरे बड़ेला की 85 वर्षीय वृद्ध महिला रमरता की सूरत से घर आते वक्त कानपुर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. पकड़िया गांव निवासी बाबादीन कोरी जो कि दिल्ली से पैदल ही घर लौट रहा था. मथुरा जनपद के कोसी थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में मौत हो गई. सूचना परिजन को मिली तो कोहराम मच गया.

वहीं इससे पहले औरैया में शनिवार को नेशनल हाईवे पर ढाबे के सामने खड़े कंटेनर में डीसीएम के टकरान से उसमें सवार 24 मजदूरों की मौत हो गई थी. जबकि करीब तीन दर्जन घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा था. ये सभी प्रवासी दिल्ली और फरीदाबाद से गोरखपुर और बिहार लौट रहे थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. रविवार को 208 नए मरीजों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 4464 तक पहुंच गई. अब तक 112 लोगों की जान चुकी है. राहत की बात यह कि 2636 लोग स्वस्थ्य हुए हैं. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में बीते सोमवार से ही प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सर्विलांस में 78 हजार 526 टीम लगी रहीं. इन टीमों ने 64 लाख 36 हजार 236 घरों का सर्वेक्षण किया. साथ ही 3 करोड़ 19 लाख 38 हजार 412 लोगों की जांच भी किया.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story