अयोध्या

अवैध खनन कर रहे 63 ट्रक, 2 पोकलैंड,जेसीबी सीज, ठेकेदार साहब दीन यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
8 Jun 2023 5:11 AM GMT
अवैध खनन कर रहे 63 ट्रक, 2 पोकलैंड,जेसीबी सीज, ठेकेदार साहब दीन यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज
x

अयोध्या। जिले के गोसाईगंज कोतवाली इलाके में अवैध रूप से बालू खनन करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए मंगलवार आधी रात्रि के बाद खनन विभाग व अयोध्या पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस छापे को लेकर खनन माफियाओं में खलबली मची गई है। आधी रात के बाद की गई छापेमारी में अवैध खनन में लगी 67 गाड़ियों को सीज किया गया है और ठेकेदार के खिलाफ बुधवार को गोसाईगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है।

खनन अधिकारी दीपक कुमार सिंह के मुताबिक दिलासीगंज के पास बेगमगंज कस्बा में बालू खनन के लिए ठेकेदार साहबदीन पुत्र रामदत्त निवासी महमदपुर को ठेका दिया गया था। ठेकेदार को 27,315 घन मीटर की लिमिट निर्धारित की गई थी, जिसमें से ठेकेदार ने पंद्रह हजार घन मीटर का खनन भी कर लिया था। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने पन्द्रह हजार घन मीटर की खनन तो कर लिया परन्तु रॉयल्टी केवल 2500 घन मीटर की ही काटी थी।

इसी सूचना को लेकर मंगलवार को रात्रि के लगभग दो बजे एसडीएम सदर, नायब तहसीलदार, सीओ सदर व खनन अधिकारी ने राजस्व विभाग, महराजगंज व कोतवाली गोसाईगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी किया। टीम को देखते ही खनन करने वालो में हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान मौके पर मिले टीम ने 63 ट्रक, दो पोकलैंड व दो जेसीबी को सीज कर दिया और ठेकेदार साहबदीन यादव के खिलाफ गोसाईगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया।

Next Story