अयोध्या

राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास की सुरक्षा बढ़ी,अब जेड प्लस में रहेंगे

Sujeet Kumar Gupta
10 Jan 2020 7:07 AM GMT
राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास की सुरक्षा बढ़ी,अब जेड प्लस में रहेंगे
x

अयोध्या। राम मंदिर ट्रस्ट बनने से पहले ही श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महंत नृत्यगोपाल दास को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें राममंदिर ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए ट्रस्ट की घोषणा आवश्यक है। 16 जनवरी के बाद ट्रस्ट के संबंध में किसी भी दिन घोषणा की जा सकती है।

अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश अयोध्या के महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि हम अयोध्या में अब एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे। कोर्ट के फैसले से एक पुराने विवाद का निपटारा हो गया है जो कि अच्छी बात है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दशकों तक चले अयोध्या विवाद पर आज 9 नवंबर को फैसला सुना दिया है। पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने विवादित जमीन पर रामलला के हक में निर्णय सुनाया।शीर्ष अदालत ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को राम मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं।

अदालत ने कहा कि 2.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन ही रहेगी। साथ ही मुस्लिम पक्ष को नई मस्जिद बनाने के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने के भी निर्देश हैं।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story