अयोध्या

TMC सांसद ने 'मां सीता' पर की थी टिप्‍पणी, अयोध्या के महंत ने सांसद के सिर पर रखा 5 करोड़ का इनाम

Arun Mishra
13 Jan 2021 6:44 AM GMT
TMC सांसद ने मां सीता पर की थी टिप्‍पणी, अयोध्या के महंत ने सांसद के सिर पर रखा 5 करोड़ का इनाम
x

परमहंस दास, कल्‍याण बनर्जी (फाइल फोटो)

टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी ने मां सीता पर अभद्र टिप्‍पणी कर दी थी उससे रामनगरी अयोध्‍या में संतों के बीच काफी नाराजगी है.

अयोध्या : टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था पर तंज कसते हुए मां सीता पर अभद्र टिप्‍पणी कर दी थी। उससे रामनगरी अयोध्‍या में खासकर संतों के बीच काफी नाराजगी है। तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने टीएमसी सांसद पर रासुका लगाने की मांग की है। रासुका न लगने पर उनका सिर कलम करने वाले के लिए पांच करोड़ का इनाम भी घोषित किया है।

पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था पर चुटकी लेते हुए एक बयान दिया था। उनके इस बयान का वीडियो बहुत वायरल हुआ। इस वीडियो को देखने के बाद अयोध्या के संतों में खासा आक्रोश है। इस वीडियो को लेकर अयोध्या के संत महंत परमहंस दास ने कल्याण बनर्जी को राक्षस तक कह डाला साथ ही उन पर रासुका लगाने की मांग की है।

'मां सीता पर की गई टिप्पणी अक्षम्य है'

राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चर्चा में आये संत परमहंस दास ने कहा कि कल्याण बनर्जी के ऊपर रासुका की कार्रवाई होनी चाहिए, नहीं तो सन्तों को भी धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मां सीता पर की गई टिप्पणी अक्षम्य है। परमहंस दास ने कहा, 'कल्याण बनर्जी पर कार्रवाई नहीं हुई तो उनका सिर काटने वाले को हम पांच करोड़ का इनाम देंगे। सस्ती राजनीति के लिए देवताओं का अपमान हो रहा है, इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।'

Next Story