Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अयोध्या > शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट को दान किए पांच करोड़ रुपये

शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट को दान किए पांच करोड़ रुपये

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है.

 Arun Mishra |  2 Aug 2020 2:53 PM GMT  |  दिल्ली

शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट को दान किए पांच करोड़ रुपये
x

अयोध्या : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच अगस्त को अयोध्या आने और श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने की सूचना से पूरे देश में उत्साह व उल्लास का वातावरण है। पांच अगस्त को इसका शिलान्यास किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेता शामिल होंगे।

वहीँ शिवसेना ने मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट को पांच करोड़ रुपये दान किए हैं।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है. इस कार्यक्रम की शुरुआत 4 अगस्त मंगलवार को हनुमानगढ़ी से होगी. इस दौरान भगवान हनुमान जी के निशान की पूजा होने जा रही है. मान्यताओं के अनुसार हनुमान अयोध्या के अधिष्ठाता हैं, इसलिए उनके निशान की पूजन के साथ ही निर्माण कार्य शुरू होगा. इस पूजन के दौरन राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. पहले यह कार्यक्रम आज यानि रविवार 2 अगस्त को सुबह 10 बजे होना था लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे टाला गया. अब यह आयोजन 4 अगस्त को सुबह 8 बजे होगा.

बता दें कि 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की शिला रखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर भी आएंगे. हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने रविवार को बताया, "5 अगस्त को प्रधानमंत्री भूमिपूजन के लिए आ रहे हैं, उन्होंने तय किया है कि पहले वो हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे. यहां विशेष पूजा की व्यवस्था रहेगी. हमें 7 मिनट दिए गए हैं इसमें प्रधानमंत्री का आना-जाना शामिल है, करीब 3 मिनट पूजा में लगेंगे."

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it