अयोध्या

स्वामी नृत्य गोपालदास बोले, 'भगवान राम की प्रतिमा आ गई, अब मंदिर भी बन जाएगा'

Special Coverage News
3 Nov 2018 3:21 PM GMT
स्वामी नृत्य गोपालदास बोले, भगवान राम की प्रतिमा आ गई, अब मंदिर भी बन जाएगा
x
स्वामी नृत्य गोपालदास ने कहा कि केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार होने के बाद भी राम मंदिर अब नहीं बनेगा तो कब बनेगा।

नई दिल्ली : दीपावली करीब आते ही अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण की मांग तेज होती जा रही है। संत-महात्मा अब इसको लेकर बेहद व्यथित हैं। सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या में विवादित ढांचा के मामले में सुनवाई का मामला जनवरी तक टालने के बाद संत-महात्मा केंद्र सरकार से कानून बनाकर मंदिर बनाने की मांग करने लगे हैं। जिला मुख्यालय पर स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर में आयोजित हनुमान जयंती महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे अयोध्या में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और स्वामी मणि रामदास छावनी के पीठाधीश्वर स्वामी नृत्य गोपालदास का राम मंदिर पर बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में राम मंदिर बन जाना चाहिए।

शनिवार को हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे स्वामी नृत्य गोपालदास ने कहा कि केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार होने के बाद भी राम मंदिर अब नहीं बनेगा तो कब बनेगा। उन्होंने कहा कि धर्माचार्यों का विश्वास है मोदी और योगी के काल में ही राम मंदिर का निर्माण होगा। कोर्ट द्वारा राम मंदिर केस पर तारीख पर तारीख देने के मामले में स्वामी नृत्य गोपालदास ने कहा कि कोर्ट का सम्मान है। कोर्ट अपना काम करेगा और मान्यताएं अपना काम करेंगी।

योगी सरकार द्वारा अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्रतिमा लगाए जाने पर स्वामी नृत्यगोपालदास ने कहा कि प्रतिमा जहां बनती है मंदिर अपने-आप बन जाता है। उन्होंने कहा कि प्रतिमा आ गई है, अब मंदिर भी बन जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिमा आएगी तो अंतरराष्ट्रीय स्तर का राम मंदिर भी बनेगा। स्वामी नृत्य गोपालदास ने कहा कि अभी ज्यादा देर नहीं हुई है और जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण।

Next Story