Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > अयोध्या > अयोध्या में 25 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विहिप व शिवसेना में रार

अयोध्या में 25 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विहिप व शिवसेना में रार

25 नवम्बर को शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा व् इसी दिन विहिप कर रही है संत सम्मेलन

 Special Coverage News |  13 Nov 2018 4:02 PM GMT  |  अयोध्या

अयोध्या में 25 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विहिप व शिवसेना में रार
x

संदीप श्रीवास्तव

अयोध्या: शिव सेना के वरिष्ठ नेता व् राज्य सभा सांसद संजय राउत शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के 25 नवम्बर के अयोध्या आगमन कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या पहुंच कार्यक्रम स्थल का निरिक्षण के लक्ष्मण किला धीश के साथ बैठक की. संजय राउत ने विश्व हिन्दू परीषद द्वारा 25 नवम्बर को ही आयोजित हो वाले संत सम्मेलन कार्यक्रम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा की शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का अयोध्या के कार्यक्रम की घोषणा विहिप के कार्यक्रम से पहले हुयी थी. विहिप को अपने कार्यक्रम को लेकर शिव सेना से कार्यक्रम तिथि को घोषित करने से पहले वार्ता करनी चाहिए थी.


उन्होंने कहा की अयोध्या में भीड़ जमा करने से राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जायगा, राम मंदिर निर्माण के लिए भीड़ जमा करनी है तो संसद भवन व् सुप्रीम कोर्ट के सामने जमा करे, शिव सेना तो राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द से जल्द कानून बनाने की बात कर रही है भीड़ दिखाने की नहीं भाजपा का अब कोई बहाना नहीं चलेगा हमे केवल राम मंदिर निर्माण के लिए कानून चाहिए.



विहिप करा रही है 100 श्री राम की मूर्ति का निर्माण

विश्व हिन्दू परीषद के द्वारा राम जन्मभूमि निर्माण की तैयारियां तेज हो गयी जबकि इस मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अगले वर्ष 2019 के जनवरी माह में है. लेकिन उससे पूर्व भाजपा व् उसके सहयोगी संगठनों को फिर से राम जन्मभूमि निर्माण की याद आने लगी है. क्योकि लोक सभा चुनाव भी करीब आ रहा है. उसी परिपेक्ष में विहिप अयोध्या में रामायण से संबंधित श्री राम के बाल्य काल से लेकर उनके राज तिलक तक की 100 मूर्तियों का निर्माण करा रही है. जिसे असम के मूर्तिकार बना रहे,इन सभी मूर्तियों का निर्माण होने के उपरांत उन्हें राम जन्मभूमि द्वारा अधिग्रहित परिक्षेत्र स्थित राम कथा कुञ्ज में लगाया जायगा,जोकि कोर्ट की निगरानी में केंद्र सरकार के अधीनं है. विहिप के इन कार्यक्रमों से अयोध्या में इन दिनों राजनैतिक सरगर्मिया तेज हो गयी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it