फर्रुखाबाद

यूपी के फर्रुखाबाद में दबंगों का कहर, जमीन विवाद में ग्रामीणों को पीटा और झोपड़ियां जलाईं

Special Coverage News
12 Dec 2019 3:41 PM GMT
यूपी के फर्रुखाबाद में दबंगों का कहर, जमीन विवाद में ग्रामीणों को पीटा और झोपड़ियां जलाईं
x

फर्रुखाबाद. प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद के महमदपुर तराई गांव में दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर आर्थिक रूप से कमजोर तबके के ग्रामीणों की झोपड़ियां जला दी. ग्रामीणों का आरोप है कि दबंगों ने पहले उनके साथ मारपीट की, जिसकी वजह से पुरुषों और महिलाओं को जान बचाकर भागना पड़ा. इसके बाद आरोपियों ने उनकी झोपड़ियों को जला दिया. बुधवार की दोपहर हुई इस घटना को लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने पुलिस के पास तहरीर दी है. फर्रुखाबाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. जनपद के एएसपी त्रिभुवन सिंह ने बताया कि मामले के पीछे जमीन विवाद है, जिसकी जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

पहले गाली-गलौज, फिर मारपीट

जिले के थाना मऊदरवाजा क्षेत्र में स्थित महमदपुर तराई गांव के रहने वाले रामवीर ने बताया कि गांव के ही देवेश और उसकी पत्नी मधु के साथ उन लोगों का जमीन विवाद है. वर्षों पुराने विवाद को लेकर बुधवार को आरोपी ऋषि पाल, यतेंद्र पाल, जगवीर पाल, संजू पाल और जोगेंद्र पाल अपने कुछ साथियों के साथ आ धमके. रामवीर के मुताबिक आरोपियों ने पहले गाली-गलौज की. विरोध करने पर मारपीट करने लगे. आरोप है कि घर के लोगों को आरोपियों ने मारा. शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए.

लोग जुटे तो जलाई झोपड़ियां

रामवीर ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मारपीट से मचे शोर पर जब आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए, तो आरोपियों ने उसकी और अन्य ग्रामीणों की झोपड़ियों में आग लगा दिया. आग से भगदड़ मच गई और ग्रामीणों को वहां से भागना पड़ा. रामवीर ने बताया कि झोपड़ियों में आग लगने से उनके घरों में रखा गेहूं, चावल, बिस्तर, बर्तन समेत हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी. पीड़ित रामवीर की शिकायत पर पुलिस ने मामले को लेकर तहरीर लिख ली है. एएसपी त्रिभुवन सिंह ने कहा कि जमीन विवाद की वजह से हुई घटना की जांच के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story