फर्रुखाबाद

फरुखाबाद में मालगाड़ी हुई बेपटरी , गार्ड गंभीर रूप से घायल

Special Coverage News
8 Dec 2018 7:58 AM GMT
फरुखाबाद में मालगाड़ी हुई बेपटरी , गार्ड गंभीर रूप से घायल
x

उत्तरप्रदेश में भारतीय रेल के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार की सुबह भी यूपी कानपुर फर्रुखाबाद रेल खंड पर एक बड़ा रेल हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही मालगाड़ी कमालगंज स्टेशन से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर राजेपुर गांव के पास तेज आवाज के साथ पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के डिब्बों के पलटने के पटरी उखड़ गई और मालगाड़ी का गार्ड गंभीर रूप पर घायल हो गया है। घायल गार्ड को सामुदायिक केंद्र में भर्ती करा दिया गया है।




गौरतलब है की इस दुर्घटना के बाद कानपुर की ओर जाने वाली सवारी गाड़ियों को रोक दिया गया है। इससे दोनों ओर से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया है। खबरों के अनुसार पूरी मालगाड़ी निकल गई थी लेकिन अंतिम 2 डिब्बे पटरी से पलट गए। बताया जा रहा है कि इन डिब्बों में नमक भरा हुआ था। हालांकि मालगाड़ी के आगे के डिब्बों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।




यहां बता दें कि दुर्घटना के बाद करीब 500 मीटर तक रेल पटरी के उखड़ने की भी खबर है। कॉमर्शियल इंस्पेक्टर अवध बिहारी मौके पर जांच-पड़ताल के लिए पहुंच चुके हैं। हालांकि अभी तक दुर्घटना की वजहों का पता नहीं चल पाया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों को पटरी से हटाने और पटरी की मरम्मत करने के बाद 10 बजे के बाद ही सेवा फिर से बहाल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Next Story