फतेहपुर

प्रेमिका ही निकली प्रेमी की कातिल : परिजनों संग मिल रचा था हत्या का षणयंत्र

Shiv Kumar Mishra
4 April 2021 7:52 AM GMT
प्रेमिका ही निकली प्रेमी की कातिल : परिजनों संग मिल रचा था हत्या का षणयंत्र
x
पुलिस ने किया घटना का अनावरण

फ़तेहपुर । बीते लगभग ढाई माह पूर्व 16 जनवरी को असोथर थाना पुलिस ने प्रेममऊ कटरा गाँव वासियों की सूचना पर गाँव के किनारे से बह रही छोटी नहर से एक लगभग 32 वर्षीय युवक का हत्यायुक्त बहता हुआ शव बरामद किया था। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का काफी प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। जिस पर पुलिस ने शव का अज्ञात में पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया था।

शव मिलने के लगभग ढाई माह बाद असोथर थाने पहुँचे हुसैनगंज थाना क्षेत्र के चौहट्टा गाँव निवासी अशोक कुमार व उसके पुत्र मनोज कुमार ने म्रतक की शिनाख्त उसके कपड़ों के आधार पर अपने पुत्र व भाई सनोज कुमार 32 वर्षीय के रूप में की। शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस घटना के खुलासे में जुट गई।

इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली की म्रतक असोथर कस्बे निवासी इंगलेश पासवान के घर आता जाता था। जिसकी पुत्री सुधा के साथ म्रतक के बीते कुछ वर्षों से अंतरंग सम्बन्ध थे। पुलिस ने जब इंगलेश पासवान को हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उसने अपना जुर्म इकबाल करते हुए पुलिस को बताया कि मेरी पुत्री सुधा और म्रतक के बीच अवैध सम्बन्ध थे। जिसकी जानकारी मुझे और मेरे परिवार वालों को लगी। मेरे कहने पर पुत्री सुधा ने म्रतक को मिलने के बहाने बुलाया।

जिसकी मैंने अपनी पुत्री सुधा, पत्नी शकुंतला के साथ मिलकर सर में पत्थर से वार कर हत्या कर दिया। और घटना के साक्ष्य छिपाने के लिये घटना वाली रात ही शव को प्रेम मऊ कटरा गाँव के किनारे से बहती छोटी नहर में फेंक दिया। पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर उनके घर के पास से आलाकत्ल भी बरामद कर लिया। पुलिस ने म्रतक के हत्यारोपी तथाकथित प्रेमिका सुधा देवी उसकी माँ शकुंतला देवी व पिता इंगलेश पासवान निवासी कस्बा व थाना असोथर को उनके घर के पास से गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकद्दमा दर्जकर जेल भेज दिया।

Next Story