फतेहपुर

संयुक्त टीम का खदानो में छापा, दर्जनों वाहन सीज

Shiv Kumar Mishra
2 April 2021 6:36 AM GMT
संयुक्त टीम का खदानो में छापा, दर्जनों वाहन सीज
x
ओटीपी बंद होने के बाद भी मिली थी अवैध खनन व परिवहन की शिकायत

फतेहपुर । बकाया न जमा होने की वजह से जिले की अधिकतर खदानो की ओटीपी बीती रात लखनऊ से बंद हो गई। जिसके बाद भी खनन व अवैध परिवहन की सूचना मिलने पर संयुक्त टीम ने जिले की कई खदानो में छापा मारकर कार्रवाई की।

टीम सर्वप्रथम किशनपुर थाना क्षेत्र के गढ़ीवा एवं मझिगवां मोरंग खदान में पहुंची। जहां खदान संचालन बंद मिला। मगर मोरंग लदे 10 वाहनों पर सीज की कार्यवाही की गई जिसमें दो खाली ट्रैक्टर सीज करने की भी चर्चा आम रही। इसके बाद टीम ने अढ़ावल के कई खंडों में छापा मारकर कार्रवाई की। जहां संचालको को टीम के आने की पूर्व सूचना मिल गई जिसकी वजह से खदानो में सन्नाटा पसरा रहा। संचालको ने हैवी मशीनों को जंगलो में छिपा दिया।

बता दें कि बुधवार आधी रात के बाद अचानक जनपद की अधिकतर खदानो की ओटीपी बंद हो गई। गुरुवार को ओटीपी बन्द होने के बावजूद खनन की सूचना पर पहुंचे उप जिलाधिकारी प्रह्लाद सिंह, क्षेत्राधिकारी गयादत्त मिश्र एवं थानाध्यक्ष की संयुक्त टीम ने किशनपुर क्षेत्र की खदानो में छापेमारी की जहां खनन क्षेत्र में तो सन्नाटा मिला परंतु बीती रात में लोडिंग की गई दस गाड़ियां पांच ट्रक व ट्रैक्टरों पर सीज की कार्यवाही की गई।

वहीं दो खाली ट्रैक्टरों को सीज करने का मामला भी टूल पकड़े रहा। खाली ट्रैक्टर चालकों का आरोप था कि देर रात लोडिंग करवाकर पड़ोसी गांव में बेचकर आ रहे थे तभी संयुक्त टीम ने हमारा खाली ट्रैक्टर सीज कर दिया।

जानकारी के दौरान खदान संचालक ने बताया देर रात ओटीपी बंद हुई है उसके पहले के लदे वाहनो को टीम ने सीज किया है जबकि उनके पास रायल्टी थी। जबकि खनन निरीक्षक अजीत पांडेय ने बताया ओटीपी बंद होने के बाद गढीवा मझिगवा मोरंग खदान में छापेमारी की गई जहां रास्ते पर पांच ट्रक और पांच ट्रेक्टर मिले जिन पर सीज की कार्यवाही की गई है।

Next Story