फतेहपुर

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को कारागार मंत्री ने सौंपी चाभी, आवास पाकर खिल उठे गरीबो के चेहरे

सुजीत गुप्ता
31 Aug 2021 10:18 AM GMT
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को कारागार मंत्री ने सौंपी चाभी, आवास पाकर खिल उठे गरीबो के चेहरे
x
प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित 985 लाभार्थियों में 10 लाभार्थियों को उनके आवासों की चाबी दी गई जिनके आवास बन चुके हैं।

फतेहपुर । सूबे के मुखिया के वर्चुअल सन्देश के माध्यम से राज्य मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीबों को उनके आशियाने की चाबी सौपी। चाबी पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे।सोमवार को आदर्श नगर पंचायत कोडा जहानाबाद मे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत आयोजित समारोह में पधारे मुख्य अतिथि के रूप में जहानाबाद विधायक एवं जिला कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी को फूल माला पहनाकर चेयरमैन पुत्र एवं प्रतिनिधि मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू सेठ द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित 985 लाभार्थियों में 10 लाभार्थियों को उनके आवासों की चाबी दी गई जिनके आवास बन चुके हैं। अपने आवासों की चाबी पाकर गरीबों के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल संदेश के माध्यम से उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही जनहित की योजनाओं मे गरीबों का विशेष ख्याल रखा गया है सरकार वचनबद्ध है कि गरीब का उसका खुद का पक्का आशियाना होना चाहिए।

आयोजन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने कहा कि योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में लगातार विकास किया जा रहा है मेरा भी प्रयास है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित योजनाओं में कोई भी गरीब वंचित न रहे तथा अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिले। मेरी विधानसभा में कोई भी पात्र व्यक्ति आवास विहीन न रहे किसी कारणवश जो लोग सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए हैं उनको भी आवास उपलब्ध कराया जाएगा। समारोह में प्रमुख रूप से उप जिलाधिकारी बिंदकी विजय शंकर तिवारी, पूर्व प्रधान सैय्यद शानदार नक़वी, सभासद इंद्रपाल गुप्ता, प्रदीप उर्फ बउवन दुबे रिजवान, सहित नगर पंचायत लिपिक राघवेंद्र सिंह, मुबीन, रवि, जावेद आदि लोग मौजूद रहे।


Next Story