फतेहपुर

प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका निधि पटेल ने हासिल की UPPCS की 15वीं रैंक, बनेगी एसडीएम

Shiv Kumar Mishra
9 April 2023 10:46 AM GMT
प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका निधि पटेल ने हासिल की UPPCS की 15वीं रैंक, बनेगी एसडीएम
x
प्राथमिक विधालय में पढ़ाने वाली टीचर बनी एसडीएम

यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा 2022 का शुक्रवार परिणाम जारी हुआ. इसमें जिले की निधि पटेल ने फतेहपुर का नाम रोशन किया है. यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा में निधि पटेल ने 15वीं रैंक हासिल की है. निधि के चयन की सूचना मिलते ही उनके घर पर लोगों की बधाई देने वालों की तांता लग गया.

वह वर्तमान में बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं. वह तेलियानी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अलादतपुर में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत है.

मूल रूप से भिटौरा विकास खण्ड के सहनीपुर गांव की रहने वाली निधि पटेल अपनी मां और भाई के साथ शहर के पक्का तालाब मोहल्ले में रहती है. उनके पिता विजय बहादुर पटेल की कुछ साल पहले कोरोन महामारी मौत हो गई थी. वह जिला चिकित्सालय में एक्सरे विभाग में डीआरए (डार्क रूम असिस्टेंट) के पद पर कार्यरत थे.

निधि पटेल ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर फतेहपुर में हुई थी. उन्होंने स्नातक क्रिश्चियन कॉलेज प्रयागराज विश्वविद्यालय से किया है. निधि ने बताया कि साल 2018 में उनका चयन ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भी हुआ था, लेकिन उनका सपना पीसीएस अफसर बनना था, जिसके चलते ग्राम विकास अधिकारी की नौकरी छोड़ दी थी.

निधि ने बताया कि यह उनका दूसरा प्रयास था. निधि ने कहा कि उनकी इस सफलता के पीछे उनके परिवार का त्याग, गुरुजनों का मार्गदर्शन है. पूरा परिवार बचपन से ही उनका सपोर्ट करता रहा है. उन्होंने कहा कि सिविल सेवा की तरफ जाने की प्रेरणा मुझे अपने पिता से प्राप्त हुई है.

Next Story