फतेहपुर

भीषण ठंड का कहर, पांच की मौत

Smriti Nigam
16 Jan 2021 7:08 AM GMT
भीषण ठंड का कहर, पांच की मौत
x

फतेहपुर। जनपद में बीते चौबीस घण्टे के अंदर ठंड लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। हालांकि सरकारी तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

बता दें कि मलवां थाना क्षेत्र के झाऊ मेदनीपुर गांव में शुक्रवार की भोर पहर करीब पांच बजे दिव्यांग राम प्रताप विश्वकर्मा 55 की अचानक सांसे थम गई। मृतक के भतीजा अर्जुन ने बताया कि शुक्रवार की भोर पहर मृतक की ठंड लगने अचानक हालत बिगड़ गई। जब तक परिजन कुछ समझ पाते उनकी मौत हो गई। उसने बताया कि थाना पुलिस को घटना की सूचना दी गई है।

इससे पहले गुरुवार को ठंड के कहर से चार लोग अचानक हालत बिगड़ने से काल के गाल में समा गये थे। ठंड से मरने वालों में मिर्जापुर जिले के कछवा थाना के मझवा गांव निवासी विजय बहादुर सिंह 61 वर्ष अपने बेटे दिलीप के पास मलवां थाना के सौरा गांव स्थित फैक्ट्री में आये थे। दिलीप ने बताया कि गुरुवार की भोर पहर अचानक ठंड से पिता की हालत बिगड़ी। वह उन्हें लेकर जिला अस्पताल आया। हालत अधिक नाजुक देख अस्पताल के चिकित्सक ने कानपुर रिफर कर दिया। इस बीच उनकी सांसें थम गई। दूसरी घटना फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के नई तहसील इलाका में हुई। नई तहसील इलाका के रहने वाले हरिशंकर की पत्नी श्रीमती 45 वर्ष की ठंड लगने से अचानक मौत हो गई।

इसी कड़ी में किशनपुर थाना क्षेत्र के जमकोइली गांव निवासी रिटायर्ड कर्मचारी रामबली पासवान 65 वर्ष की अचानक मौत हो गई। मृतक के पुत्रों पंचमलाल वह सुमेर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर मृतक खाना खाने के कुछ देर बाद अचानक बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में उन्हें सीएचसी हरदों ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने ठंड से मौत होने की शंका जाहिर की। इसके अलावा जाफरगंज थाना के एसएचओ राजीव सिंह ने बताया कि गुरुवार को थाना क्षेत्र के समसपुर गांव के समीप एक लगभग 35 वर्षीय अज्ञात युवक पुलिस को बेहोशी हालत में मिला। पुलिस उसे सीएचसी बिंदकी लेकर गई, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक ने ठंड लगने से मौत की आशंका जताई है।

Next Story