फतेहपुर

अवैध शराब कारोबारियों पर एसपी का चला हंटर, 378 लोग एक माह में भेजे गये जेल

Shiv Kumar Mishra
2 April 2021 6:47 AM GMT
अवैध शराब कारोबारियों पर एसपी का चला हंटर, 378 लोग एक माह में भेजे गये जेल
x

फतेहपुर। जिले में फल-फूल रहे शराब के अवैध कारोबार पर ड्रोन के करिश्माई कहर ने पुलिस को बड़ी उपलब्धि दिलाई। मार्च माह में अब तक रिकार्ड तोड़ कार्यवाहियां करते पुलिस करीब तीन सैकड़ा मुदकमा दर्ज कर लगभग चार सैकड़ा लोगों को जेल भेजा जा चुका है। सैकड़ों कुन्तल लहन नष्ट करने के साथ ही अवैध शराब की करीब एक सैकड़ा भट्ठियों को नष्ट किया गया। पुलिस अधीक्षक एसपी सतपाल अंतिल ने गुरूवार को बताया कि यह सब ड्रोन कैमरे की सहायता से हो सका है।

एसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव और जिले में पैर पसार रहे अवैध शराब के कारोबार का जड़ से नष्ट करने के लिये ड्रोन का तकनीकी उपयोग किया गया। उन्होने बताया कि ड्रोन के जरिये पहले अवैध शराब के कारोबार को कैद किया जाता था। इसके बाद पुलिस की अलग अलग टीमे बना कर कार्रवाई करायी गयी। इस दौरान एक मार्च से 31 मार्च के बीच अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ 296 मुकदमा दर्ज कराते हुये 378 लोगों को जेल भेजा गया।

उन्होने बताया कि ड्रोन में शराब भट्ठियां लहन आदि सारी स्थिति कैद होने के कारण ही 65 सौ लीटर अवैध देशी शराब पुलिस ने बरामद किया और 125 कुन्तल शराब बनाने का लहन नष्ट करने के साथ ही 81 शराब भट्ठियों को नष्ट किया जा चुका है। एसपी ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा और जो भी इस कारोबार में संलिप्त पाया जायेगा उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जायेगी।

Next Story