फतेहपुर

विवेकानंद के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी सपा : अखिलेश

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2021 6:06 PM GMT
विवेकानंद के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी सपा : अखिलेश
x
उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव जैसे-जैसे करीब आते है इस सरकार में भ्रष्टाचार और बढ़ेगा। साथ ही बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि जहरीली शराब का कारोबार अधिकारी और बीजेपी के नेता मिलकर कर रहे हैं।

- वैक्सीन पर तंज कसते हुए कहा इनकी योजना ही ड्राई है

- अवैध खनन पर बोले : बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है

फतेहपुर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को शहर से निकलते हुये बीजेपी पर जमकर साधा निशाना साधा। उन्होने किसान बिल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि किसान बिल के आने से खेती में लूट होगी और किसान पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। सपा मुखिया ने कहा कि 12 जनवरी को सपा विवेकानंद जी के जन्म दिन को युवा बेरोजगार दिवस के तौर पर मनाएगी। वहीं कोरोना वैक्सीन पर उन्होंने कहा कि सरकार केवल झूठ बोल रही है। आधी-अधूरी तैयारी के साथ वैक्सीन का ड्राईरन किया जा रहा है।

सपा मुखिया ने सवाल किया कि बीजेपी सरकार अपने नक्शे कब ठीक करेगी ? जनता से राजनीति लेकर अब उन्हीं के यहां बुलडोजर चलाए जा रहे है। राम मंदिर के सवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि भगवान सबके है। हम दिखावा नहीं करते है, हमने पूजा पाठ की जिम्मेदारी अपनी पत्नी को दे दी है। बीजेपी वाले बताए कि यह किसको जिम्मेदारी दी है ? उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव जैसे-जैसे करीब आते है इस सरकार में भ्रष्टाचार और बढ़ेगा। साथ ही बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि जहरीली शराब का कारोबार अधिकारी और बीजेपी के नेता मिलकर कर रहे हैं।


पत्रकारों से वार्ता करते हुये अढ़ावल खण्ड 11 में जलधारा बांधने के सवाल पर सपा मुखिया का जवाब था कि यमुना के अन्दर आज आते समय मैने स्वयं देखा कि मशीने जलधारा के अन्दर से मोरंग निकाल रही हैं। मैने फ़तेहपुर के ऐसे प्रकरण पर कार्रवाई करके 9 अधिकारी निलम्बित किये थे। इस सरकार में भ्रष्टाचार का इससे बड़ा सबूत और क्या होगा, कि कार्रवाई के नाम पर सिर्फ मज़ाक होता है ? उन्होने फतेहपुर शहर के अन्दर सड़कों की जगह गड्ढे और बाईपास सड़क के गड्ढों पर भी तंज कसा। अखिलेश ने कहा कि फतेहपुर को सीवर लाईन का प्रस्ताव मैने अपनी सरकार में भेजा था, तब नहीं किया गया। अब तो दोनो जगह बीजेपी की सरकार है क्यों नहीं सीवर लाईन की जा रही है। एक अन्य सवाल पर उन्होने कहा कि पत्रकार सच्चाई लिखेंगे तो उन पर मुकदमा लिखाया जाता है यही है बीजेपी का लोकतंत्र। दूध में पानी, दाल में पानी गौशाला की हकीकत इस सरकार में पत्रकार नहीं लिख सकते। भाजपा सरकार चार साल में अपना नक्शा ठीक नहीं कर सकी। अब जनता भाजपा का नक्शा ठीक करने के लिये तैयार है। कामता नाथ स्वामी के दर्शन करने के बाद क्या मांगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संतो ने कह दिया है कि जाओ बीजेपी हारेगी और समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

वैक्सीन के ड्राईरन पर तंज कसते हुये कहा कि सरकार की यह योजना ही ड्राई है। बीजेपी सरकार झूठ बोलने में माहिर है। हर काम पर झूठ बोलती है। जनता को गुमराह करती है। सपा मुखिया ने बेरोजगारी पर बात करते हुये कहा कि लाखों में नौकरी देने का दावा किया जा रहा है और बेरोजगारी चरम पर है। किसी नौजवान को नौकरी नहीं मिल रही है। इसलिये सपा आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द जी का जन्म दिन 'युवा बेरोजगार दिवस के रूप में मनायेगी। उन्होने मकान गिराने की बात करते हुये कहा कि जो मकान गिराने बुल्डोजर लेकर पहुंचते हैं, उनकी जांच हो जाये तो उनके ही मकानों के नक्शे पास नहीं होंगे। दादा और परदादाओं के बनाये मकान अब गिराये जा रहे हैं। अगर नक्शा नहीं पास हैं तो जिम्मेदार क्या करते हैं।

Next Story