Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > फिरोजाबाद > फ़िरोज़ाबाद में कोरोना से इमाम की मौत, 39 पहुंचा आंकड़ा

फ़िरोज़ाबाद में कोरोना से इमाम की मौत, 39 पहुंचा आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 959 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 108 रोगी ठीक हो चुके हैं और 49 अन्य लोग बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

 Shiv Kumar Mishra |  19 April 2020 1:01 PM GMT  |  फिरोजाबाद

फ़िरोज़ाबाद में कोरोना से इमाम की मौत, 39 पहुंचा आंकड़ा
x

उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) जनपद में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा चिंताजनक हालत में पहुंच गया है. कोरोना से पीड़ित एक इमाम की शनिवार को मौत हो गई. जबकि 39 लोग अभी भी इस महामारी से संक्रमित हैं. मंडल में आगरा के बाद फ़िरोज़ाबाद दूसरा जिला ऐसा बनकर उभरा है जिसमें कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 39 है. फ़िरोज़ाबाद में सबसे पहले चार जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी लेकिन अब यह आंकड़ा बढ़कर 39 हो गया है यानी कि कुछ ही दिनों में जनपद में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में 10 गुना इज़ाफ़ा हुआ है. इसके पीछे की वजह कहीं न कही जिला प्रशासन की लापरवाही भी है क्योंकि जिला प्रशासन अभी तक ना तो सभी जमातियों को ही खोज पाया है और ना ही लॉकडाउन का ही सख्ती से पालन करा पा रहा है.

बता दें, देश और दुनिया में कोविड-19 का कहर बढ़ता जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शनिवार तक दुनिया भर में एक लाख 60 हजार 717 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. उत्तर प्रदेश में भी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 959 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 108 रोगी ठीक हो चुके हैं और 49 अन्य लोग बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. 1050 लोगों को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है और 10234 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है. राज्य के प्रधान सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को यह जानकारी दी है.

देश में कोरोना वायरस से अब तक 507 मौतें

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15,712 मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं. वहीं देश में अब तक 507 मौतें हुई हैं. 2231 मरीज ठीक हो चुके हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना हॉटस्‍पॉट इलाकों में ढील नहीं दी जाएगी. लॉकडाउन का इस दौरान सख्‍ती से पालन किया जाए. वैक्‍सीन और ड्रग की टेस्टिंग के संबंध में हाईलेवल टास्‍क फोर्स का गठन किया गया है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it