फिरोजाबाद

एसएसपी फ़िरोज़ाबाद, IPS अजय कुमार को मिला DGP का प्रशंसा चिन्ह

Arun Mishra
25 Jan 2021 1:47 PM GMT
एसएसपी फ़िरोज़ाबाद, IPS अजय कुमार को मिला DGP का प्रशंसा चिन्ह
x
प्रशंसा चिन्ह पदक 482 पुलिसकर्मियों को मिलेगा. 36 प्लेटिनम,127 गोल्ड मेडल दिए जाएंगे,319 सिल्वर कमेंडेशन डिस्क दिए जाएंगे.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक एचसी अवस्थी ने डीजीपी प्रशंसा चिन्ह का ऐलान कर दिया है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर अधिकारियों को यह सम्मान मिलेगा. मिली जानकारी के मुताबिक एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों को प्लेटिनम DG डिस्क मिलेगा. जिनमें तव्जतर्रार आईपीएस अधिकारी फ़िरोज़ाबाद एसपी अजय कुमार पांडेय का नाम शामिल है.

आई पी एस अजय कुमार 2011 बैच के सीधी भर्ती के अधिकारी हैं. पुलिस सेवा में आने से पहले मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में देश व विदेश में अपनी सेवाएँ दे चुके हैं. मूलतः बस्ती ज़िले के ग्राम देवापार निवासी अजय कुमार पुलिसिंग को अपना पैशन मानते हैं, अपनी धुन के पक्के हैं, और साइलेण्ट रहकर अपना काम बख़ूबी अंजाम देने में विश्वास रखते हैं.

फ़िरोज़ाबाद पोस्ट करने से पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने अजय कुमार को चुनौतीपूर्ण जनपद शामली और मैनपुरी की कमान दी थी, जिसे उन्होंने अपनी मेहनत, ईमानदारी और लगन के बलबूते बेहद शानदार तरीक़े से निभाया, और निष्पक्ष ढंग से काम करते हुए पुलिस की इमेज को बहुत ही बेहतर करने में अभूतपूर्व सफलता पाई.

हत्या, अपहरण और डकैती जैसे संगीन मामलों को बेहद आसानी से वर्क आउट करके अपराधियों को धूल चटाने में माहिर आई पी एस अजय कुमार को हिन्दी साहित्य और सभी धर्मों के धार्मिक ग्रंथों का निचोड़ पढ़ने-समझने में भी गहरी दिलचस्पी है.

आप भी देखिये- आईपीएस अजय कुमार का इंटरव्यू, (ये इंटरव्यू तब रिकॉर्ड किया गया था जब शामली एसपी के पद पर थे)


Next Story