उत्तर प्रदेश

चंद्रशेखर को जल्द कराएं एम्स में भर्ती, वरना जा सकती है जान'

Sujeet Kumar Gupta
4 Jan 2020 9:37 AM GMT
चंद्रशेखर को जल्द कराएं एम्स में भर्ती, वरना जा सकती है जान
x

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सीएए के खिलाफ दरियागंज में हिंसा के आरोप में जेल में बंद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद इस समय स्वास्थ सही नही है। चंद्रशेखर के डॉक्टर हरजित सिंह भट्टी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

चंद्रशेखर के डॉक्टर हरजित सिंह भट्टी ने इस संबंध में कई ट्वीट किए हैं. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि आजाद की इस बीमारी का इलाज पिछले एक साल से जारी है, जिसमें उन्हें हर सप्ताह दो बार फ्लेबोटॉमी की जरूरत होती है।

फ्लेबोटॉमी को वेनीपंक्चर के नाम से भी जाना जाता है. इसमें चिकित्सकीय विश्लेषण और निदान के लिए एक नमूना लिया जाता है, जिसके लिए रक्त संचार प्रणाली में कट (चीरा) या पंचर करके खून का नमूना लिया जाता है. इसका कुछ रक्त विकारों (Blood Disorders) के उपचार के लिए प्रयोग किया जाता है. माना जाता है कि मरीज के मेडिकल परिस्थितियों को जानने में यह काफी मदद करता है।

हरजीत सिंह भट्टी ने कहा, 'मुझसे कहा गया कि चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में दिल्ली पुलिस को अपनी खराब सेहत के बारे में कई बार बताया था, लेकिन जेल प्रशासन उनको एम्स ले जाने की अनुमति नहीं दे रहा है।' उन्होंने कहा, 'किसी को मेडिकल सुविधा से इनकार करना मानवाधिकार का उल्लंघन है।' उन्होंने अमित शाह और दिल्ली पुलिस से अनुरोध किया कि चंद्रशेखर को इलाज के लिए एम्स ले जाने की अनुमति दी जाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनको स्ट्रोक आ सकता है।

चंद्रशेखर को गिरफ्तार करने के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, उनकी जमानत की अर्जी को दिल्ली की अदालत ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने इसके अलावा 15 अन्य को भी दरियागंज हिंसा के मामले में दो दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था। जामा मस्जिद इलाके और दरियागंज से पुलिस ने चंद्रशेखर समेत करीब 40 लोगों को हिरासत में लिया था, इनमें कुछ नाबालिग भी हिरासत में थे, जिन्हें अगले दिन छोड़ दिया गया था।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story