गाजियाबाद

यूपी में पुजारी ने मन्दिर में नही चढ़ने दिया दलित युवक को!

Special Coverage News
16 Sep 2018 7:18 AM GMT
यूपी में पुजारी ने मन्दिर में नही चढ़ने दिया दलित युवक को!
x
मंदिर में गये दलित युवक को मूर्ति की पूजा नहीं करने दी.

दलित समाज के युवक को मंदिर के पुजारी ने मंदिर मे लगी हनुमान की मूर्ति पर चोला चढ़ाने से मना किया. इस मना करने के बाद आपस में कहासुनी हुई जिसके बाद पुलिस ने इस शिकायत की जांच शुरू कर दी है.


दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद की चौकी तुलसी निकेतन के एरिया की बी-135/10न्यू डिफेंस कॉलोनी आशु कुमार पुत्र किशनलाल निवासी का कहना है कि मंगलवार को मंदिर मे हनुमान की मूर्ति पर चोला चढ़ाने गया था. तो मंदिर का पुजारी बलराम भारद्वाज चोला चढ़ाने से मना करने लगा. जब मेंने इस बात का विरोध किया तो पुजारी व उसकी पत्नी ने मेरे साथ गाली गलौज व जाति सूचक शब्द चमार कहकर मुझे मंदिर से बाहर निकल दिया. जब मैने अपने घर पर बताया तो कॉलोनी के सभी लोग मेरे साथ चौकी पर गए.


इसके बाद आशु ने तुलसी निकेतन पुलिस चौकी में तहरीर दी है. पुलिस ने तहरीर लेकर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही है. घटना की जाँच की जायेगी. इस घटना की जांच चूँकि क्षेत्राधिकारी करते है. तो साहिबाबाद क्षेत्राधिकारी राकेश मिश्र में कहा कि पडित युवक ने तहरीर दी है, पुलिस आसपास के लोंगों से घटना की जानकारी ले रही है. जांच के आबाद आगे की कार्यवाही की जायेगी.

Next Story