गाजियाबाद

वैशाली जैन समाज की भव्य यात्रा, विभिन्न समाजो के लोगों को किया गया सम्मानित

Majid Ali Khan
2 Oct 2018 5:59 AM GMT
वैशाली जैन समाज की भव्य यात्रा, विभिन्न समाजो के लोगों को किया गया सम्मानित
x
दो अक्टूबर को जैन समाज की विशाल और भव्य यात्रा का आयोजन इंदिरापुरम, वैशाली और कौशाम्बी के जैन समाज ने किया.


गाजियाबाद : देश में जैन समाज एक ऐसा समाज है जो देश की सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखने में अहम् भूमिका निभाता रहा हैं. इसकी मिसाल है ग़ाज़ियाबाद में वैशाली के जैन मंदिर में विभिन्न समुदायों और समाजो के लोगों को बुलाना और सम्मानित करना. यह मौका होता है हर साल दो अक्टूबर को भव्य यात्रा निकलने का..आज भी दो अक्टूबर को जैन समाज की विशाल और भव्य यात्रा का आयोजन इंदिरापुरम, वैशाली और कौशाम्बी के जैन समाज ने किया.

वैशाली जैन मंदिर के संचलका और जैन समाज के नेता महिम जैन ने बताया की पिछले पंद्रह सालो से ये रिवायत चली आ रही है जिसमे दो अक्टूबर को एक भव्य एवं विशाल यात्रा का आयोजन किया जाता है और विभि समुदायों हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई और अन्य समाजो के लोगो को सम्मानित किया जाता है. यह सब इसलिए होता है की भारतीय समाज में एकता और समरसता बनी रहती है.

जैन समाज के इस कार्यक्रम में आज मुस्लिम समुदाय में क. हसन साहब, वरिष्ठ पत्रकार यसुफ अंसारी साहब, मुस्लिम टुडे के संपादक माजिद अली खान, हिन्दू मुस्लिम एकता संघ के अध्यक्ष आदिल साहब, और अन्य लोगों को सम्मानित किया गया. इसके अलावा गुरुद्वारा इंदिरापुरम समिति के अध्यक्ष, गुरुद्वारा वैशाली समिति के अध्यक्ष, चर्च के पादरी, गुर्जर नेता लोकेश चौधरी को सम्मानित किया गया.

Next Story