Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी कागजात से वाहन निकालने वाले तीन शातिर अभियुक्त किए गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी कागजात से वाहन निकालने वाले तीन शातिर अभियुक्त किए गिरफ्तार

अभियुक्तों के क़ब्ज़े से 13 वाहन बरामद हुए हैं।

 Arun Mishra |  22 Oct 2018 12:00 PM GMT  |  दिल्ली

गाजियाबाद पुलिस ने फर्जी कागजात से वाहन निकालने वाले तीन शातिर अभियुक्त किए गिरफ्तार

गाजियाबाद : यूपी के जनपद गाजियाबाद में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। थाना खोड़ा पुलिस ने फर्जी कागजात तैयार कर धोखाधड़ी करने वाले 3 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 13 बाहन बरामद हुए हैं।

जिले की खोड़ा थाना पुलिस ने फ़र्ज़ी कागजात से एजेंसी से दोपहिया निकाल कर बेचने वाले गिरोह के 3 सदस्यों रोहित पुत्र प्रमोद सिंह सिंह,निवासी विजयनगरअजीत पुत्र गोपाल सिंह,निवासी मिसलगढ़ी और नरेंद्र पुत्र जगदीश,निवासी स्योहारा बिजनौर को गिरफ़्तार किया है। गिरोह का एक सदस्य पवन पुत्र रवि सागर,निवासी निवासी इंदिरापुरम फ़रार है।अभियुक्तों के क़ब्ज़े से 13 वाहन बरामद हुये हैं।

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि कुछ समय पहले एक एजेंसी ने शिक़ायत की थी कि कुछ लोग फ़र्ज़ी कागज़ात से फाइनेंस करके फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। एजेंसी की शिक़ायत पर कार्यवाही करते हुए खोड़ा पुलिस ने इनके गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इनमें से गिरोह का सरगना अजीत और पवन फ़रार चल रहे थे।



श्लोक कुमार ने बताया ये लोग फ़र्ज़ी कागज़ात जमा करके बैंक अकाउंट खुलवाते थे और उसकी एक वर्ष पुरानी फ़र्ज़ी स्टेटमेंट बनवा लेते थे। उसके ज़रिये कुछ पैसे जमा करके बाक़ी फाइनेंस एजेंसी से फाइनेंस कराते थे और वाहन निकाल कर सस्ते दामों में किसी दूसरे को बेच देते थे। गिरोह के क़ब्ज़े से 6 बाइक, 6 स्कूटी और 1 स्विफ्ट कार बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गिरोह द्वारा किए गए फर्ज़ीवाड़े की जांच की जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it