गाजियाबाद

गाजियाबाद : इंदिरापुरम में घरों में चल रही 30 दुकानें सील, विरोध में व्यापारियों ने निकाला मार्च

Special Coverage News
16 Nov 2018 12:13 PM GMT
गाजियाबाद : इंदिरापुरम में घरों में चल रही 30 दुकानें सील, विरोध में व्यापारियों ने निकाला मार्च
x
करीब 1494 दुकानदारों को गतिविधि बंद करने के लिए नोटिस जारी किया था।

गाजियाबाद : जीडीए ने हाईकोर्ट के दिशा-निर्देश पर गुरुवार को इंदिरापुरम के रिहायशी इलाके में चल रहीं 30 दुकानों को सील की दिया। इन पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। जीडीए अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक का समय व्यापारियों को दिया गया है, ताकि वह अपना सामान हटा लें। इसके बाद सीलिंग की कार्रवाई दोबारा की जाएगी। सीलिंग के दौरान व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हालात को देखते हुए अधिक संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया।

एके सिंह, अधिशासी अभियंता, जीडीए ने बताया कि इंदिरापुरम आवासीय परिसरों में दुकानें चल रही है। इसमें करीब 1494 दुकानदारों को गतिविधि बंद करने के लिए नोटिस जारी किया था। 14 नवंबर को नोटिस की सीमा खत्म होने के चलते कार्रवाई शुरू कर दी गई।

इंदिरापुरम व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष किशोर ठाकुर ने बताया कि सभी व्यापारी शुक्रवार को सुबह दस बजे इंदिरापुरम के अलग-अलग इलाकों से एकजुट होकर जीडीए कार्यालय जाएंगे। वहां पहुंचकर अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी। अगर कोई हल नहीं निकलता है तो दोपहर दो बजे से इंदिरापुरम के अलग-अलग इलाकों में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही व्यापारी हाईकोर्ट जाने की तैयारी में भी जुट गए हैं।



वहीं, व्यापारी सुरक्षा फोरम के प्रदीप गुप्ता का कहना है कि अगर इतनी बड़ी संख्या में दुकानों को सील किया जाता है तो लोगों को परेशानी होगी। वहीं, सीलिंग से कई व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो जाएगा।

Next Story