गाजियाबाद

गाजियाबाद से 50 हजार का इनामी काले प्रधान गिरफ्तार, यूपी में कई डकैतियों को दे चुका है अंजाम

Special Coverage News
24 Feb 2019 1:04 PM GMT
गाजियाबाद से 50 हजार का इनामी काले प्रधान गिरफ्तार, यूपी में कई डकैतियों को दे चुका है अंजाम
x
काले प्रधान पर डकैती सहित हत्या जैसे 2 दर्जन संगीन मुकदमे दर्ज हैं?

आकाश ठाकुर की रिपोर्ट

गाजियाबाद : यूपी के जनपद गाजियाबाद में यूपी एसटीएफ ने रेड की है और साहिबाबाद इलाके से 50000 रु. के इनामी काले प्रधान को गिरफ्तार किया गया है। काले प्रधान उर्फ बहेलिया घुमंतू गैंग का जाना माना सदस्य है। काले प्रधान यूपी के फर्रुखाबाद का रहने वाला है और काफी खूंखार डकैत है। डकैती के दौरान यह हत्या करने से भी परहेज नहीं करता था। यूपीएसटीएफ साहिबाबाद पुलिस की मदद से पकड़कर उसे अपने सेंटर पर ले गई। एसटीएफ को उम्मीद है कि बदमाश से कई चौंकाने वाले खुलासे होंगे।

काले प्रधान का अपराधिक इतिहास लंबा चौड़ा है उस पर एक नजर डालें तो, बीते दिसम्बर 17 और जनवरी 18 में लखनऊ, फरुखाबाद और बाराबंकी में डकैती की ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम इसी गिरोह के द्वारा दिया गया था। जिसमें 3 व्यक्तियों की जान चली गई थी और कई अन्य घायल भी हुए थे ।

गौरतलब है कि काले प्रधान पर डकैती सहित हत्या जैसे 2 दर्जन संगीन मुकदमे दर्ज हैं। आपराधिक घटनाओं में वर्ष 1999 का कोतवाली एटा में डकैती डालते समय एक व्यक्ति की हत्या कर देना, वर्ष 2000 में सिंधौली सीतापुर में चेयरमेन के घर डकैती डालते समय कई लोगों को घायल कर देना और वर्ष 2000 में ही कोतवाली खीरी, लखीमपुर में दो लोगों की हत्या करके डकैती डालना, वर्ष 2007 में थाना एटा, जालोंन में कई आदमियों को घायल करके डकैती डालना और हॉल में लखनऊ और बाराबंकी में कई डकैतियों को अंजाम देना प्रमुख है।


Next Story