Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गाजियाबाद > राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर झूठी जांच के बाद ट्रेन डिब्रूगढ़ रवाना

राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर झूठी जांच के बाद ट्रेन डिब्रूगढ़ रवाना

भाई की ट्रेन 4 घंटे लेट हो जाने के बाद उसने इस तरह का ट्वीट किया था

 Arun Mishra |  28 Feb 2020 2:53 PM GMT  |  दिल्ली

राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर झूठी जांच के बाद ट्रेन डिब्रूगढ़ रवाना

नोएडा : दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर के बाद ट्रेन को दादरी के पास रोक कर जांच की गयी। जांच के बाद पता चला कि कॉल फर्जी थी। फिर भी ऐहतियान जांच के बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना कर दिया गया।

दरअसल, संजीव कुमार गुर्जर नाम के यात्री ने ट्वीट किया, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि दिल्ली से कानपुर जा रही राजधानी (12424) में पांच बम हैं। इस पर तुरंत ऐक्शन लीजिए।' गुर्जर ने इस ट्वीट के साथ रेल मंत्रालय, रेल मंत्री पीयूष गोयल, दिल्ली पुलिस और आईआरसीटीसी को टैग किया था। जब तक इस ट्वीट पर कार्रवाई की जाती ट्रेन गाजियाबाद से आगे निकल चुकी थी।

आगरा के एसएसपी जीआरपी तुरंत हरकत में आये और ट्रेन को दादरी में रोकने के निर्देश दिये। ट्रेन की जांच की गयी। पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।



जांच में सुरक्षा दल को ट्रेन में किसी तरह की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली, तो यात्री की पड़ताल की गई। इस बीच गाड़ी में बम की बात कहने वाले संजीव गुर्जर ने दूसरा ट्वीट करके सफाई दी कि उसके भाई की ट्रेन 4 घंटे लेट हो जाने के बाद उसने इस तरह का ट्वीट किया था। उसने इसके लिए सरकार से माफी भी मांगी।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it