गाजियाबाद

गाजियाबाद गंगनहर में डूबते बंदर का सहारा बने बजरंगबली, फिर पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू

Shiv Kumar Mishra
1 Nov 2022 2:14 PM GMT
गाजियाबाद गंगनहर में डूबते बंदर का सहारा बने बजरंगबली, फिर पुलिस ने ऐसे किया रेस्क्यू
x

गाजियाबाद में एक बंदर बीच नहर में फंस गया था, जिसके रेस्क्यू का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह बंदर मुरादनगर स्थित गंगनहर के बीचोंबीच फंसा था। ऐसी स्थिति में वह नहर में स्थित बजरंगबली की एक मूर्ति से चिपका रहा और खुद डूबने से बचा लिया। बाद में, पुलिस और स्थानीय लोगों ने मिलकर उस बंदर को नहर से बाहर निकाला। अब सोशल मीडिया यूजर्स घटना का वीडियो देखने के बाद इसे बजरंगबली का चमत्कार बता रहे हैं। बता दें कि गंगनहर के बीच पिलर पर हनुमान जी मूर्ति स्थापित थी, जिससे चिपककर बंदर ने पूरी रात गुजार दी।

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बंदर पहले गंगनहर में गिरा और बहता हुआ नहर के बीच चला गया। उसने नहर से बाहर निकलने का अथक प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हुआ। ऐसे में वह किसी तरह नहर में बनी हनुमान जी की मूर्ति के पास चला गया और उससे चिपकर कई घंटे गुजार दिए। रविवार सुबह पानी के बीच फंसे इस बंदर को स्थानीय लोगों और वहां तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने देखा, जिसके बाद उन्होंने एक नाव के जरिए रेस्क्यू कर बंदर की जान बचाई।

यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स से शेयर किया जा रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि बंदर का कोई सहारा नहीं बना तो बजरंगबली के पास शरण ले लिया!! वहीं अन्य ने लिखा- कहते हैं... डूबते को तिनके का सहारा होता है, लेकिन यहां तो साक्षात हनुमान जी बैठे थे। वहीं कुछ ने लिखा कि जब बचा लेने वाले ने कर दी कृपा। आपकी इस पर क्या राय है? कमेंट सेक्शन में जरूर लिखें।


Next Story