गाजियाबाद

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व IG मेरठ ने इंदिरापुरम थाने का किया औचक निरीक्षण, SHO को दिया 1 लाख का इनाम

Special Coverage News
29 Sep 2019 10:47 AM GMT
अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व IG मेरठ ने इंदिरापुरम थाने का किया औचक निरीक्षण, SHO को दिया 1 लाख का इनाम
x
अवनीश अवस्थी द्वारा SHO इंदिरापुरम दीपक शर्मा को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया.

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने रविवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने का औचक निरीक्षण किया और कानून व्यवस्था की समीक्षा की। अवनीश अवस्थी दोपहर को इंदिरापुरम थाने पहुंचे जहां उनके साथ आईजी मेरठ आलोक कुमार व गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी श्लोक कुमार, एसपी देहात नीरज जादौन भी मौजूद थे.

अपर मुख्य सचिव ने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह से आपराधिक वारदातों के संबंध में जानकारी हासिल की। इसके अलावा वाहन चोरी,पार्किंग जैसी समस्यायों पर भी अपर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट किया गया।



अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी द्वारा एसएचओ इंदिरापुरम दीपक शर्मा को एक महीने के कार्यकाल में क्राइम कंट्रोल को लेकर किये गये प्रयासों से खुश होकर एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया.

उन्होंने कहा कि क्राइम के मामले जीरो टोलरेंस की नीति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में है. प्रदेश को अपराध मुक्त किया जाएगा. इसको लिए 2900 करोड़ का मद स्वीकृत किया गया है. पुलिस का संसाधन के साथ आधुनिकीकरण किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कार चोरी की घटनाओं के मामले में कारों में जीपीएस लगाए जाने की व्यवस्था को लागू कराया जाएगा. थानों में खड़े लावारिस वाहनों, एमवी एक्ट से और मुकदमों से संबंधित माल केनिस्तारण के लिए अब उन्हें जिले में एक स्थान चयनित कर चारदीवारी कर वहां खड़ा किया जाएगा. इसके लिए मल्टीलेबल बिल्डिंग तैयार कराई जाए,जमीन की व्यवस्था की जाएगी. इन सबका प्रस्ताव तथा एस्टीमेट 15 दिन में ही शासन को भेजा जाना चाहिए.

अवनीश अवस्थी ने कहा कि गाजियाबाद में पांच नए थानों का निर्माण किया जाएगा। इनमें थाना टोली मोड़, कौशांबी और मधुबन बापूधाम के लिए जमीन उपलब्ध हो गई है। नंदग्राम और टीला मोड़ थानों के लिए नगर निगम और जीडीए जमीन की व्यवस्था कराएंगे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story