गाजियाबाद

अभय खण्ड स्थित डम्पिंग ग्राउण्ड बंद किया जाये - मीना भंडारी

Special Coverage News
19 Nov 2018 11:54 AM GMT
अभय खण्ड स्थित डम्पिंग ग्राउण्ड बंद किया जाये - मीना भंडारी
x

गाजियाबाद। आज स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति वार्ड ७९ ने स्थानीय पार्षद श्रीमती मीना भंडारी के नेतृत़्व में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से मिलकर उन्हें दिये ज्ञापन में अभय खण्ड स्थित एच आई जी १८१/१८२ खण्ड -१ एवं मंगलमय अभय खण्ड-३ के बीच एक विशाल प्लाट में बने डम्पिंग ग्राउण्ड बंद किये जाने की मांग की।


ज्ञापन में प्रतिनिधि मंडल ने कहा है कि डम्पिंग ग्राउण्ड के चलते समूचेअभय खण्ड के निवासियों का जीना दूभर हो गया है। इससे आस-पास रहने वाले सांस, पेट, आंत्र शोध आदि भयंकर जानलेवा बीमारियों के शिकार होकर मौत के मुंह मे जाने को मजबूर हैं। प्रतिनिधि मंडल ने मंत्रीजी को बताया कि इससे भूजल तो प्रदूषित हो ही रहा है, उस प्लाट में सुनियोजित साजिश के तहत अवैध रूप से रह रहे लोग अवैध अवांछित गतिविधियों में संलग्न हैं।


नतीजतन महिलाओं का निकलना मुश्किल हो रहा है। हालत इतनी खराब है कि यहां कभी भी भयंकर दुर्घटना घटित हो सकती है। इस बारे में बहुतेरे बार अधिकारियों से गुहार लगाई ग्ई लेकिन हुआ कुछ नहीं। गौरतलब है एनजीटी के आदेश के बावजूद अधिकारियों का मौन समझ से परे है। प्रतिनिधि मंडल में भगवान सिंह, कुलदीप दीक्षित, मुकेश कुमार, चंदन सिंह गोसाईं, एम एस रावत और ज्ञानेन्द्र जोशी आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय थी।

Next Story